IND vs AUS : भारतीय खिलाड़ियों को मोहम्मद शमी के रिकॉर्ड से जुड़ा मिला मुश्किल टास्क, BCCI ने शेयर किया वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को मोहाली में खेला, जिसे मेजबान टीम ने 5 विकेट से जीता। भारत (Team India) की तरफ से इस जीत के हीरो मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) रहे, जिन्होंने 51 रन देकर पांच विकेट हासिल किया, जो अब वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। मैच के बाद कुछ खिलाड़ियों को एक टास्क मिला जिसमें उन्हें उन पांच खिलाड़ियों के नाम बताने थे, जिनके विकेट शमी ने चटकाए थे।

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), शुभमन गिल (Shubman Gill), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इस टास्क को पूरा करने के लिए थोड़ी मेहनत जरूर करनी पड़ी और आखिर में उन्होंने सही नाम बताये। वहीं शमी से भी यही सवाल पूछा गया जिसका जवाब उन्होंने आसानी से दिया, क्योंकि उन्होंने ही तो पांचों खिलाड़ियों को आउट किया था।

BCCI ने पोस्ट को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा,

हमने टीम इंडिया के 5 सदस्यों के साथ "फायरी फाइवर" खेला। क्या वे चुनौती पर खरे उतरे?

मोहम्मद शमी ने अपने प्रदर्शन से बढ़ाई चयनकर्ताओं की मुश्किलें

गौरतलब है कि एशिया कप में भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के कॉम्बिनेशन के साथ खेली थी और शमी को सिर्फ एक मैच में मौका मिला था। शार्दुल अपनी बल्लेबाजी की काबिलियत की वजह से टीम में जगह बनाने में सफल रहे थे। टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप में इसी कॉम्बिनेशन के साथ उतरने की तैयारी में है।

हालाँकि, शमी ने अपने प्रदर्शन से प्लेइंग XI में अब अपनी दावेदारी और मजबूत कर दी है। ठाकुर गेंदबाजी के विभाग में फ्लॉप साबित हो रहे हैं। वहीं बल्लेबाजी में भी पिछले कुछ समय से उन्होंने कई अहम योगदान नहीं दिया है। ऐसे में देखना होगा कि अगले महीने से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्लेइंग स्क्वाड कैसे रहेगा।

Quick Links

Edited by Rahul