IND vs ENG: जैक क्रॉली 'औसत' खिलाड़ी हैं, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज ने इंग्लिश क्रिकेटर को खूब खरीखोटी सुनाई

India  v England - 2nd Test Match: Day Four
जैक क्रॉली मौजूदा सीरीज में अच्‍छी शुरुआत के बावजूद शतक जमाने में कामयाब नहीं हुए हैं

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के ओपनिंग बल्‍लेबाज जैक क्रॉली (Zak Crawley) ने भारत (India Cricket Team) के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व बल्‍लेबाज हर्शल गिब्‍स (Herschelle Gibbs) ने उनकी आलोचना की है। गिब्‍स ने क्रॉली को औसत खिलाड़ी करार दिया।

गिब्‍स ने एक एक्‍स यूजर को जवाब देते हुए समझाया कि क्रॉली को सीम मूवमेंट वाली पिच पर संघर्ष करते देख उन्‍हें निराशा हुई। इसी कड़ी में एक और यूजर जुड़ा और उसने गिब्‍स की आलोचना का जवाब देते हुए क्रॉली के पिछले तीन शतकों पर प्रकाश डाला।

गिब्‍स ने इसके जवाब में बताया कि क्रॉली कैसे तीन शतक जमा सके क्‍योंकि इन पिचों पर मूवमेंट नहीं थी। यह चर्चा इस बात पर रही कि क्रॉली ने भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में तेज शुरुआत जरूर की, लेकिन इसे बड़ी पारी में तब्‍दील करने में असफल रहे।

बता दें कि क्रॉली ने हैदराबाद टेस्‍ट में क्रमश: 20 और 31 रन की पारियां खेली। इसके बाद विशाखापट्टनम टेस्‍ट में उन्‍होंने क्रशम 76 और 73 रन बनाए। 2022 में क्रॉली की टेस्‍ट टीम में जगह खतरे में थी। मगर कोच ब्रेंडन मैकलम और कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने उन पर भरोसा जताया। क्रॉली ने भरोसे को कायम रखा और दमदार प्रदर्शन किया।

इंग्‍लैंड की टीम इस समय भारत दौरे पर पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में व्‍यस्‍त है। सीरीज का पहला टेस्‍ट हैदराबाद में खेला गया, जिसे बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने 28 रन से जीता। इसके बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और विशाखापट्टनम में मेहमान टीम को 106 रन के अंतर से पटखनी दी। क्रॉली ने दूसरे टेस्‍ट की दोनों पारियों में 50 रन का आंकड़ा पार किया, लेकिन शतक नहीं जमा सके।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस समय सीरीज 1-1 से बराबर है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्‍ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। भारत और इंग्‍लैंड दोनों की कोशिश सीरीज में बढ़त बनाने की होगी, जिसको देखते हुए एक रोमांचक जंग होने की उम्‍मीद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar