IND vs ENG: "यशस्वी जायसवाल मौजूदा समय में भारत के सबसे खतरनाक बल्लेबाज", पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

India  v England - 2nd Test Match: Day One
यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से किया धमाका

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 336 रन बना लिए थे। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शानदार शतकीय पारी खेली और 179 रन बनाकर नाबाद थे। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी से इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर ओवैस शाह (Owais Shah) काफी प्रभावित नजर आये और उन्हें मौजूदा समय में भारत का सबसे खतरनाक बल्लेबाज करार दिया।

ओवेस शाह ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन लंच के बाद, यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ करते हुए कहा, ‘उन्होंने घरेलू क्रिकेट के एप्रोच को यहां भी बनाए रखा है। हमने देखा कि वह आईपीएल में कैसी बल्लेबाजी करते हैं और उनकी इसी बल्लेबाजी को देखकर उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका मिला है। हमने पहले टेस्ट मैच में भी देखा कि वह कितने आक्रमक हो सकते हैं। उन्होंने टॉम हार्टली के पहले ओवर में दो छक्के लगाए थे। इस मैच में भी वह सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अब तक कमाल की पारी खेली है। मेरे अनुसार वह इस समय भारत के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं।’

यशस्वी जायसवाल का बल्ला आज के मुकाबले में जमकर चला। उन्होंने अब तक इस मैच में 257 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्होंने 17 चौके और 5 छक्के लगाए। यशस्वी के सामने इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाज प्रभावी नहीं दिखा और उन्होंने आज हर इंग्लिश गेंदबाज की जमकर खबर ली। यशस्वी ने अब तक अपनी पारी में हर अच्छी गेंद का सम्मान किया और हर कमजोर गेंद का पूरा फायदा उठाया।

अब इस मैच के दूसरे दिन यशस्वी जायसवाल अपने बल्ले से अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ने उतरेंगे। उनकी पारी की बदौलत ही भारतीय टीम पहले दिन 336 के स्कोर तक पहुंच पाई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now