IND vs ENG: ‘अब तो मार ही नहीं रहे...’, बैजबॉल की हवा निकाल जसप्रीत बुमराह ने लिए मजे, वीडियो हुआ वायरल

India  v England - 3rd Test Match: Day Four
शानदार फॉर्म में हैं जसप्रीत बुमराह

राजकोट में खेले गए भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड की हेकड़ी गुल करते हुए 434 रनों से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में कमाल का प्रदर्शन किया। भारत ने जिस अंदाज राजकोट के मैदान पर खेल दिखाया उसके सामने इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति फेल नजर आई। इस मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में खराब बल्लेबाजी को देखकर मजे लिए।

राजकोट मुकाबले के चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी के 11वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी का मजाक उड़ाया। उस समय क्रीज पर इंग्लिश टीम के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट मौजूद थे। इस ओवर की आखिरी गेंद कर लौटते समय जसप्रीत बुमराह ने कहा कि ‘अब तो ये मार ही नहीं रहे हैं’। जसप्रीत बुमराह ने ये बात मुस्कुराते हुए कही। उनकी आवाज स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई। जसप्रीत बुमराह का इंग्लिश टीम के मजाक उड़ाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। जसप्रीत बुमराह का यह मजाक इंग्लैंड के बैजबॉल पर एक तीखे व्यंग की तरह है।

इंग्लैंड क्रिकेट में जब से बैजबॉल का आगमन हुआ तब से पूरी टीम टेस्ट में आक्रमक अंदाज में खेलते हुए नजर आई है। बात बल्लेबाजी की करें या गेंदबाजी की टीम हर छोर में आक्रमक रवैया अपनाती है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड टीम की बैजबॉल की काफी तारीफ हुई थी।

हालांकि पहले मुकाबले के बाद से बैजबॉल पूरी तरह से फेल नजर आया और इंग्लिश टीम को विशाखापट्टनम में दूसरे मुकाबले और राजकोट में तीसरे मुकाबले में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इस सीरीज में अभी दो मुकाबले बचे हुए हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बैजबॉल के सहारे इंग्लैंड की टीम पलटवार करने में कामयाब हो पाती है या भारतीय टीम बैजबॉल की पूरी तरह से हवा निकाल देती है।

Quick Links