IND vs ENG : अक्षर पटेल ने ओली पोप का टपकाया कैच, क्या भारत की हार का बनेगा टर्निंग प्वाइंट?

Neeraj
अक्षर पटेल ने 110 के निजी स्कोर पर ओली पोप का कैच छोड़ा
अक्षर पटेल ने 110 के निजी स्कोर पर ओली पोप का कैच छोड़ा

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एन्ड कंपनी ने पहली पारी में इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 246 रनों पर ढेर कर दिया था। जवाब में तगड़ी बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम 436 रन बनाकर 190 रनों की बड़ी लीड लेने में कामयाब रही।

हालाँकि, इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम मैच के तीसरे दिन स्टंप्स तक छह विकेट खोकर 316 रन बनाकर 126 रनों की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही। इसमें सबसे बड़ा योगदान ओली पोप का रहा, जिन्होंने मैच की तीसरी पारी में शानदार सेंचुरी लगाई और भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिए। हालांकि इसके बावजूद भी रविंद्र जडेजा ने पोप को आउट करने का एक अच्छा मौका बनाया, जिसे लपकने में अक्षर पटेल चूक गए।

दरअसल, भारतीय टीम को यह मौका इंग्लैंड की पारी के 64वें ओवर के दौरान मिला, जिसे जडेजा ने किया। उनके ओवर की चौथी गेंद पर दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रिवर्स स्वीप शॉट खेला गेंद हवा में गई और थर्ड मैन पर खड़े अक्षर पटेल के पास एक आसान कैच गया, लेकिन वो गेंद को पकड़ने से चूक गए। इसे देखकर जडेजा समेत बाकी खिलाड़ी भी काफी निराश हो गए। पोप ने ओवर की अगली ही गेंद पर चौका जड़कर भारतीय खिलाड़ियों और फैंस के घावों पर नमक छिड़कने का काम किया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि जब अक्षर से यह कैच छूटा था, तब पोप 110 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस जीवनदान का उन्होंने पूरा फायदा उठाया और तीसरे दिन स्टंप्स तक वह 148 रनों पर नाबाद पवेलियन लौटे।

उनकी पारी के दम पर बेन स्टोक्स एन्ड टीम ने मैच में फिर से वापसी कर ली है। चौथे दिन अब इंग्लिश टीम की कोशिश अपनी बढ़त को और बढ़ाते हुए टीम इंडिया को जीत के लिए एक बड़ा टारगेट देने की होगी।

Quick Links

Edited by Rahul