IND vs ENG : 'आक्रामक इरादे से जब वो...'- अनिल कुंबले ने शुभमन गिल को दी अहम सलाह  

Neeraj
India  v England - 3rd Test Match: Day Three
India v England - 3rd Test Match: Day Three

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में हो रहा है। भारत की दूसरी पारी में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अच्छी लय में दिखे और उन्होंने 91 रनों की उम्दा पारी खेली। उनकी इस पारी को देखकर पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) को लगता है कि जब वो आक्रामक रवैये के साथ खेलते हैं, तो बेहतर खिलाड़ी होते हैं।

दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज गिल पिछले कुछ समय से अपनी खराब फॉर्म को लेकर जूझ रहे थे, लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्होंने अपनी शतकीय पारी से आलोचकों को करारा जवाब दिया था। लेकिन राजकोट टेस्ट की पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद एक बार फिर उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा।

गिल ने दूसरी पारी में वापसी की और अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। जियो सिनेमा पर बात करते हुए कुंबले ने कहा कि गिल जिस तरह की शैली से खेलते हैं, उसे देखकर लगता है कि वो हमेशा रनों की तलाश में रहते हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेट का मानना है कि जब युवा बल्लेबाज दबाव में होता है, तो गेंद पर जोरदार प्रहार करते हैं।

उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि जब शुभमन गिल आक्रामक रवैये के साथ खेलते हैं, तो वह बहुत बेहतर खिलाड़ी हैं। वह रन बनाना चाहते हैं और इसी तरह खेलते हैं, लेकिन जब वह डिफेंस करते हैं और शांत रहते हैं, तब उनके पैर नहीं हिलते और फिर वह गेंद पर कड़ी मेहनत करते हैं। लेकिन आज वो शानदार लय में थे।

इसी के साथ मुकाबले में भारत की पकड़ मजबूत करने के लिए उन्होंने यशस्वी जायसवाल और गिल की जमकर तारीफ भी की। रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद गिल के कन्धों पर एक बड़ी जिम्मेदारी थी, जिसे उन्होंने जायसवाल के साथ मिलकर बखूबी निभाया था।

Quick Links