IND vs ENG : अक्षर पटेल या कुलदीप यादव? रोहित शर्मा ने बड़ा इशारा देते हुए बताया कौन खेलेगा कल का मैच

Rahul
अक्षर पटेल ने पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों में 27 विकेट झटके थे
अक्षर पटेल ने पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों में 27 विकेट झटके थे

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच कल से टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित होगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है। मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों कप्तानों ने हिस्सा लिया। एकतरफ इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपनी अंतिम ग्यारह का ऐलान किया, तो दूसरी तरफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी अपने खिलाड़ियों के चयन को लेकर असमंजस में है।

टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाएंगे, तो तीसरे स्पिनर का चयन करने के लिए रोहित शर्मा अभी भी दुविधा में हैं। हालांकि उन्होंने कुलदीप यादव की तरफ अपना झुकाव दिखाया और बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव की गेंदबाजी और उनके खेलने को लेकर कहा कि, 'कुलदीप यादव आपको टीम में एक अलग तरह का एक्स फैक्टर प्रदान करते हैं। उन्होंने हाल ही में शानदार गेंदबाजी की है। यदि विकेट पर बाउंस हो या न हो कुलदीप आपके एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित होते हैं और अब वह एक परिपक्व गेंदबाज बन गए हैं। कुलदीप यादव ने पिछले कई सालों में बेहतर करके दिखाया है, इसलिए वह कल के मैच के लिए एक आकर्षक विकल्प हो सकते हैं।'

इसके बाद रोहित शर्मा ने अक्षर पटेल की भी तारीफ की और उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों को लेकर कहा कि, 'अक्षर, आपको बल्लेबाजी में अधिक योगदान देते हैं। हमारे लिए यह एक सिर दर्द की तरह है कि हम प्लेइंग XI में किसे शामिल करें। हमें मालूम है कि हमारे स्पिन डिपार्टमेंट में जबरदस्त क्वालिटी है।'

आपको बता दें कि अक्षर पटेल ने पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था। तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 27 विकेट हासिल की थी और अपनी टीम की जीत में योगदान दिया था। हालांकि कुलदीप यादव ने सफ़ेद गेंद से पिछले कुछ सालों में लाजवाब खेल दिखाया लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अभी देखना बाकी रहेगा।

Quick Links

Edited by Rahul