IND vs ENG : ध्रुव जुरेल ने अपनी जिंदगी के स्पेशल लोगों के साथ साझा किया रांची टेस्ट का 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवार्ड

Neeraj
Picture Courtesy: Dhruv Jurel Instagram
Picture Courtesy: Dhruv Jurel Instagram

भारतीय टेस्ट टीम (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ रांची टेस्ट में मिला अपना प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड अपने माता-पिता को समर्पित किया। जुरेल ने शुक्रवार सोशल मीडिया पर एक तस्वीरें पोस्ट की, जिसमें उन्होंने अपने माता-पिता को उनकी क्रिकेट यात्रा में सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद किया।

जुरेल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीरें साझा की, जिसमें वह अपने परिवार के साथ नजर आ रहे हैं। तस्वीरों में उनकी दायीं तरफ माँ और बायीं तरफ पिता दोनों क्रमशः उनके 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' और 'स्मार्ट सेवर ऑफ़ द मैच' अवार्ड को पकड़े हुए हैं।

पोस्ट के कैप्शन ध्रुव ने लिखा,

मेरे जीवन के असली सबसे मूल्यवान खिलाड़ी।

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में ध्रुव जुरेल की सधी हुई बल्लेबाजी और विकेटों पीछे की स्किल्स ने क्रिकेट जगत को प्रभावित किया है। रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में उन्होंने बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया था। पहली पारी में उन्होंने 149 गेंदों में 90 रन बनाये थे। उनकी पारी के बलबूते टीम इंडिया पहली पारी में 300 रनों के आंकड़े को पार कर पाई थी।

दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 39 रन बनाकर शुभमन गिल के साथ मिलकर नाबाद 72 रनों की अहम साझेदारी की थी, जिससे टीम इंडिया ने 5 विकेटों से मैच अपने नाम किया था। मेजबान टीम सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की हुई है।

ध्रुव ने अपनी मैच जिताऊ पारी से क्रिकेट जगत के दिग्गजों का भी ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। भारतीय लीजेंड सुनील गावस्कर ने उनकी तुलना पूर्व कप्तान एमएस धोनी से की है।

भारत और इंग्लैंड के बीच 7 मार्च से सीरीज का पांचवां टेस्ट धर्मशाला में खेला जायेगा, जिसमें ध्रुव अपने फॉर्म को जारी रखने का प्रयास करेंगे। उनके पास भारत की टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने का बेहतरीन मौका होगा।

Quick Links

Edited by Rahul