IND vs ENG : क्या विशाखापट्टनम की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी? इंग्लैंड के ओपनर ने दी पहली प्रतिक्रिया

Rahul
India  v England - 1st Test Match: Day Three
जैक क्रॉली ने पहले मुकाबले में 20 और 31 रनों की पारियां खेली थी

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 2 फरवरी से टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली (Zak Crawley) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया और उन्होंने आगामी टेस्ट मैच में मिलने वाली चुनौतियों को लेकर भी चर्चा की। विशाखापट्टनम के मैदान की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलने के आसार है। इस सन्दर्भ में क्रॉली ने अपनी बात रखी है।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने विशाखापट्टनम की पिच को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'विकेट अभी तेज गेंदबाजों के हित की लग रही है जैसा कि साथी खिलाड़ियों ने बताया है। मैंने अभी तक पिच को नहीं देखा है। पिच पर कुछ डैम्प भी है और देखने में ऐसा भी बताया जा रहा है कि पिच पर घांस भी नजर आई है। हम देखेंगे कि कैसी पिच होती है।

जैक क्रॉली ने भारतीय टीम की तारीफ में भी अपनी राय रखी और सीरीज के आगामी मुकाबलों को लेकर भी चर्चा की है। उनका मानना है कि, 'भारतीय टीम अपनी परिस्थतियों में एक बेहतरीन टीम है। अभी चार मुकाबले होने बाकी है हमें अपने लक्ष्य पर डटे रहना है और हम कितना अच्छा कर सकते है ताकि नतीजे हमारे पक्ष में आयें।

जैक क्रॉली के अनुसार स्पिन गेंदबाजों को स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलना उचित रहता है। इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि, 'जब गेंद ज्यादा घुमने लगे तो मेरे ख्याल से स्वीप और रिवर्स स्वीप एक अच्छा विकल्प होता है। इससे स्पिन गेंदबाजों का प्लान बिगड़ जाता है। मेरे अनुसार रिवर्स स्वीप और भी बेहतरीन रहती है क्योंकि उसके लिए फील्डर ज्यादा रहते नहीं है।'

जैक क्रॉली ने पहले टेस्ट मुकाबले में 20 और 31 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया था और सलामी बल्लेबाज को उम्मीद होगी कि दूसरे मुकाबले में वह अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करें।

Quick Links

Edited by Rahul