IND vs ENG: इंग्लैंड की बढ़ी परेशानी, मैच के बीच दिग्गज खिलाड़ी चोट के बाद मैदान से बाहर

India  v England - 2nd Test Match: Day One
भारत ने दूसरे टेस्ट पर बनाई मजबूत पकड़

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में वाई एस राजशेखर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए। इस चोट के बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

भारतीय टीम के दूसरी पारी के 18वें ओवर में जो रूट को चोट लगी। जो रूट उस वक्त स्लीप में फील्डिंग कर रहे थे। इंग्लैंड के लिए यह ओवर फिरकी गेंदबाज टॉम हार्टले डाल रहे थे। इस ओवर में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से मोटा किनारा लगकर गेंद स्लीप की ओर गई। इसी गेंद को कैच करने के प्रय़ास में जो रूट के सीधे हाथ की छोटी उंगली में चोट लग गई। इस चोट के बाद जो रूट काफी दर्द में नजर आए और उन्हें तुरंत मैदान छोड़कर ड्रेसिंग रूम की ओर वापस जाना पड़ा।

इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने भी जो रूट की चोट की जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि इंग्लैंड की मेडिकल टीम इलाज और आइसिंग के लिए फिलहाल रूट को मैदान से दूर रखेगी। अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है कि वह मैदान पर कब लौटेंगे।

जो रूट इंग्लैंड के भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। ऐसे में अगर वह इस चोट के कारण इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए तो टीम की मुश्किलें चेज के समय काफी बढ़ जाएगी। रूट का बल्ला हालांकि इस सीरीज में अभी तक खामोश ही रहा है। उन्होंने हैदराबाद टेस्ट में 29 और 2 रन की पारी खेली थी। वहीं विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में रूट 5 रन बनाकर आउट हुए थे। हालांकि गेंदबाजी में रूट काफी सफल साबित हुए हैं। उन्होंने हैदराबाद में कुल 5 विकेट अपने नाम किया था। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि रूट इस मैच में बल्लेबाजी करने अब आ पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul