IND vs ENG : रोहित शर्मा को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, भारत के पूर्व दिग्गज ने नई सलामी जोड़ी की दी राय 

Rahul
India  v England - 1st Test Match: Day One
India v England - 1st Test Match

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को हैदराबाद टेस्ट में चौंकाने वाली हार मिली। पहले टेस्ट मैच के शुरूआती दो दिन भारतीय टीम का दबदबा कायम रहा लेकिन तीसरे दिन ओली पोप के शानदार शतक और चौथे दिन टॉम हार्टले की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे भारतीय टीम ने घुटने टेक दिए और मुकाबले को 28 रनों से गंवा दिया।

टीम इंडिया की इस हार के बाद बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना हुई, जिसमें सबसे ऊपर नाम शुभमन गिल का रहा। शुभमन गिल दूसरी पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए। हालांकि कई दिग्गज खिलाड़ियों ने माना है कि शुभमन गिल को नंबर 3 के स्थान पर और मौके दिए जायेंगे लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने हटकर जवाब देते हुए एक नई राय दी है।

वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'मेरे अनुसार दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाजी करनी चाहिए और रोहित शर्मा को नंबर 3 पर आना चाहिए। अपनी पारी के इंतजार करते देख उनके लिए लाभदायक साबित नहीं हुआ है और बेहतर यही रहेगा कि वह सलामी बल्लेबाजी करने आये। रोहित शर्मा स्पिन गेंदबाजी अच्छे से खेलते हैं और उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए कोई दिक्कत भी नहीं होगी।'

आपको बता दें कि शुभमन गिल के लिए पिछले कई टेस्ट मैच खराब ही गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में उन्होंने 23 और शून्य स्कोर किया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मिले मौकों को भी वह नहीं भुना पाए। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की चार पारियों में केवल 74 रन बनाये थे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में फ्लॉप होने के बाद उनकी आलोचनाएँ जमकर हो रही है। ऐसे में युवा बल्लेबाज को आगामी टेस्ट मैचों में दमदार वापसी करनी होगी।

Quick Links

Edited by Rahul