IND vs ENG: ‘यॉर्कर है या लेजर गाइडेड मिसाइल’, बुमराह की गेंद पर ऐसे उड़ा ओली पोप का स्टंप, देखें वीडियो

(Photo Courtesy: BCCI Twitter)
(Photo Courtesy: BCCI Twitter)

भारतीय और इंग्लैंड (India vs England) के बीच विशाखापट्टनम में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है। इस मुकाबले के दूसरे दिन तक भारतीय टीम मैच में पकड़ मजबूत करते जा रही है। दूसरे दिन भारत की पहली पारी 396 रनों पर सिमट गई है। बल्लेबाजी के बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी भी शानदार लय में नजर आ रही है। खास तौर पर भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एक अलग लय में नजर आए। मैच के दूसरे दिन बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) को ऐसी खतरनाक यॉर्कर पर बोल्ड किया मानो वह कोई लेजर गाइडेड मिसाइल हो।

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से जसप्रीत बुमराह के इस घातक यॉर्कर का वीडियो भी शेयर किया है। इंग्लैंड की पारी के 28वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ओली पोप का शिकार किया। बुमराह ने इस ओवर की पांचवीं गेंद बिल्कुल जड़ में यॉर्कर डाली। इस गेंद पर ओली पोप बल्ला भी पूरी तरह से नीचे नहीं ला पाए। देखते ही देखते गेंद ओली पोप के मिडिल और लेग स्टंप ले उड़ी और वह आउट हो गए। बुमराह की यह गेंद इतनी शानदार थी कि मैदान में मौजूद सभी इसे देख हक्का-बक्का रह गया। खुद ओली पोप को भी विश्वास नहीं हो रहा था कि वह बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए हैं। ओली पोप इस मैच में 55 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए।

भारत के लिए ओली पोप का विकेट काफी अहम था। क्योंकि हैदराबाद में हुए पहले टेस्ट में इसी बल्लेबाज ने भारत के हाथ में आई जीत को छिना था। ओली पोप ने हैदराबाद टेस्ट में शानदार 196 रनों क पारी खेली थी। जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट प्राप्त किये है और पूरी मेहमान टीम को 253 रनों पर समेट दिया है।

Quick Links

Edited by Rahul