IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर का दिखेगा आक्रमक अंदाज, युवा बल्लेबाज ने दिया अहम बयान

South Africa v India - 1st Test Day 1
इंग्लैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर का होगा असली टेस्ट

भारतीय टीम फिलहाल अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। अब दोनों के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम का असली टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में होगा। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी। इसके शुरू होने से पहले भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने यह बता दिया है कि वह इस सीरीज में आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए उतरे श्रेयस अय्यर ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ 48 रन बनाकर 10 विकेट से जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मुंबई के जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा कि ‘स्थिति चाहे कोई भी हो मैं आक्रमक अंदाज में खेलूंगा। जब विपक्षी टीम सुरक्षित और रक्षात्मक गेंदबाजी करती है तो आप रन बनाना चाहते हैं और अपको अपनी टीम को एक सही जगह तक ले जाना होता है। मेरी भी यही मानसिकता थी और मैं इसी पर कायम रहा।’

आंध्र प्रदेश के खिलाफ श्रेयस अय्यर को शॉर्ट पिच गेंदों से खूब टेस्ट किया गया। हालांकि उन्हें इससे परेशानी नहीं हुई और वह अच्छी संतुलन में शार्ट गेंदों को पुल करते नजर आए। श्रेयस ने अपनी पारी में 7 चौके लगाए। जिसमें उनके 6 चौके लेग साइड पर और एक मात्र चौका ऑफ साइड में आया।

श्रेयस अय्यर ने आगे कहा कि ‘जब वह नकारात्मक गेंदबाजी कर रहे थे तो गेंद छोड़ने के अलावा मैं कुछ और नहीं कर सकता था लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे गेंद छोड़ना बोर कर देता है और मैं मैदान पर जाकर कुछ स्ट्रोक खेलना पसंद करता हूं।’ श्रेयस अय्यर की बातों से साफ है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ आक्रमक अंदाज में खेलते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul