IND vs ENG : माइकल वॉन ने रोहित शर्मा की कप्तानी को बताया 'औसत', ओली पोप की बल्लेबाजी का जिक्र किया

Rahul
India  v England - 1st Test Match: Day Four
India v England - 1st Test Match: Day Four

हैदराबाद टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) ने भारत (Indian Cricket Team) को चौथे दिन चौंकाते हुए एक करारी हार दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 246 रन बनाये। जवाब में भारतीय टीम ने 436 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और 190 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की लेकिन तीसरे दिन इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप (Ollie Pope) के शानदार शतक के चलते इंग्लैंड ने 190 रनों की बढ़त को पार किया और भारत के सामने 231 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाने में मेजबान टीम विफल रही। भारत की हार के बाद इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रोहित शर्मा की कप्तानी की कड़ी आलोचना की है।

टेलीग्राफ में लिखे एक कॉलम में माइकल वॉन ने कहा कि, 'मेरे अनुसार रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत-बहुत औसत थी। मुझे लगता है कि वह बहुत रियेक्ट कर रहे थे, और न ही उन्होंने फील्ड में ज्यादा बदलाव किये थे या अपनी गेंदबाजी में बदलाव के साथ सक्रिय थे। उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था। क्रिकेट के महान गेंदबाज रहे शेन वॉर्न हमेशा ओवर द विकेट गेंदबाजी करके बल्लेबाज को स्वीप मारने का मौका देते थे और उनसे कहते थे करो कोशिश। मैंने देखा कि भारतीय गेंदबाजों ने ऐसा बिलकुल भी नहीं किया।'

माइकल वॉन ने ओली पोप के सामने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर आगे भी कहा कि, 'यह बिलकुल आसान हो गया था जिस तरह से इंग्लैंड ने बल्लेबाजी की। उससे वह आसानी के साथ बाउंड्री जड़ रहे थे। जब रोहित शर्मा फील्ड सेट कर रहे थे तो वो अपने आप से कह रहे होंगे कि इस गेंदबाज की बेहतरीन गेंद पर ही बल्लेबाज आउट होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।' ओली पोप ने 196 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम की ऐतिहासिक जीत में अहम योगदान दिया है।

Quick Links

Edited by Rahul