IND vs ENG : 'भारत का अगला एमएस धोनी...'- ध्रुव जुरेल को लेकर भारत के महान खिलाड़ी का बड़ा बयान

Neeraj
India  v England - 4th Test Match: Day Two
India v England - 4th Test Match: Day Two

रांची टेस्ट में भारतीय टीम (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। दबाव में शानदार बल्लेबाजी करते हुए ध्रुव ने 90 रन की जबरदस्त पारी खेली, जिसके दम पर टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 307 रन बनाने में सफल रही। जुरेल ने अपनी ने अपनी इस पारी से पूर्व भारतीय लीजेंड सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का भी दिल जीत लिया। गावस्कर का कहना है कि ध्रुव के रूप में भारत के लिए अगला एमएस धोनी तैयार हो रहा है।

इस मुकाबले में जब 23 वर्षीय जुरेल जब बल्लेबाजी करने उतरे थे, तब मेजबान टीम काफी मुश्किल में थी। 161 के कुल योग पर टीम इंडिया ने अपने 5 विकेट गंवा दिए थे और एक बड़ी साझेदारी की दरकार थी। ऐसे में ध्रुव ने मोर्चा संभाला और कुलदीप यादव के लिए साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। हालाँकि, इस दौरान वो अपने शतक से जरूर चूक गए।

सुनील गावस्कर ने कहा,

ध्रुव जुरेल की प्रेजेंस ऑफ माइंड देखकर मुझे एमएस धोनी की याद आ गई। मेरा मानना है कि ध्रुव जुरेल के रूप में भारत का अगला धोनी तैयार हो रहा है, जिस तरह रांची में उन्होंने बल्लेबाजी की, उससे साफ है कि वह आगामी दिनों में कई बार शतक का आंकड़ा पार करेंगे। आज भले ही ध्रुव जुरेल शतक का आंकड़ा छू नहीं पाए, लेकिन जिस तरह की उनकी सोच है, वह आगामी दिनों में कई शतक बनाएंगे।

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाये थे, जवाब में टीम इंडिया 307 रनों पर सिमट गई थी और मेहमान टीम ने 46 रनों की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 145 रन बनाकर मेहमानों ने मेजबान टीम को 192 रनों का टारगेट दिया है। तीसरे दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोये 40 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा (24*) और यशस्वी जायसवाल (16*) क्रीज पर थे। टीम इंडिया को जीत के लिए 152 रनों की दरकार है।

Quick Links

Edited by Rahul