IND vs ENG: मार्क वुड से ज्यादा घातक होंगे जेम्स एंडरसन, पूर्व भारतीय दिग्गज ने कही बड़ी बात 

England Net Session
जेम्स एंडरसन का दिखेगा जलवा

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने अपने प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड की टीम ने अपने प्लेइंग-11 में दो बड़े बदलाव किए हैं। इंग्लिश टीम ने जैक लीच की जगह शोएब बशीर और मार्क वुड की जगह दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को टीम में शामिल किया है। जेम्स एंडरसन को दूसरे टेस्ट में मौका मिलने की खबर के बाद भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि एंडरसन मार्क वुड से ज्यादा घातक हो सकते हैं।

जेम्स एंडरसन की इंग्लैंड के प्लेइंग-11 में एंट्री मिलने के बाद ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए संजय माजरेकर ने कहा कि ‘इसमें कोई शक नहीं है कि एंडरसन मार्क वुड से बेहतर करेंगे। मार्क वुड पहले टेस्ट में एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए थे। उनके टीम में आने से इंग्लैंड की गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी।’

जेम्स एंडरसन के आने से इंग्लैंड टीम को दूसरे टेस्ट मैच में कितना फायदा होगा यह मैच शुरू होने के बाद ही पता चल पाएगा। हालांकि एंडरसन के भारतीय धरती पर टेस्ट के रिकॉर्ड को देखें तो वह औसत ही रहा है। एंडरसन ने भारतीय सरजमीं पर अपने करियर में अब तक 13 टेस्ट मैच खेलें हैं इस दौरान वह 34 विकेट लेने में कामयाब हो पाए हैं।

41 वर्षीय एंडरसन भारतीय सरजमीं पर अपने इस रिकॉर्ड को और भी बेहतर करने के इरादे से उतरेंगे। माना जा रहा है कि जेम्स एंडरसन का बतौर खिलाड़ी यह आखिरी भारतीय दौरा है। ऐसे में एंडरसन अपने इस दौरे को अपनी गेंदबाजी के दमपर खास बनाना चाहेंगे। आपको बता दें कि एंडरसन के अलावा शोएब बशीर भारत के खिलाफ दूसरे मैच में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment