IND vs ENG : 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी के बिना भारत पहुंची इंग्लैंड टीम, बड़ा कारण आया सामने

Rahul
Somerset v Hampshire - LV= Insurance County Championship
शोएब बशीर को पहली बार इंग्लैंड टेस्ट टीम में चुना गया

टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) हाल ही में भारत देश पहुँच चुकी है लेकिन मेहमान टीम के साथ 20 वर्षीय युवा ऑफ़ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) भारत नहीं पहुँच पाए हैं। वीजा की देरी के चलते बशीर को यूएई में ही रुकना पड़ा है। बशीर के साथ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ऑपरेशंस स्टुअर्ट कूपर भी रुके हैं। शोएब बशीर के माता-पिता पाकिस्तान से सम्बन्ध रखते हैं। उनके पेपरवर्क में किसी प्रकार की देरी बताई गई है। हालांकि इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकलम ने उम्मीद जताई है कि आगामी 24 घंटे में कुछ अच्छी खबर मिले और बशीर टीम के साथ जल्द ही जुड़ जाए।

इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी आगामी प्रथम टेस्ट मैच के लिए राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करना शुरू कर चुके है। चूँकि मंगलवार की सुबह भी इंग्लैंड टीम अभ्यास में जुट जायेगी इसलिए बशीर टेस्ट सीरीज से पहले हुए अभ्यास के दो दिनों में नजर नहीं आयेंगे लेकिन हेड कोच मैकलम ने यह माना है कि बशीर फिर भी पहले टेस्ट मैच के चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ब्रेंडन मैकलम ने शोएब बशीर के न आने और उनके जल्द जुड़ने पर कहा है कि, 'आशा करते हैं कि बैश (शोएब बशीर) कल टीम के साथ जुड़ जायेंगे। उनके वीजा में कुछ दिक्कत आई है। हमें विश्वास है कि बीसीसीआई और भारत सरकार की मदद से हम जल्द ही समस्या का समाधान कर लेंगे। चीजे समय लेती हैं और हर कोई अपना कार्य कर रहा है। यह एक प्रक्रिया है जिससे सभी को गुजरना पड़ता है। हम समस्या का समाधान ढूँढने के बेहद ही करीब है।'

आपको बता दें कि शोएब बशीर का चयन पहली बार राष्ट्रीय टीम में हुआ है। 20 वर्षीय युवा गेंदबाज को उनकी स्पिन गेंदबाजी की काबिलियत के चलते भारत दौरे पर चयनित किया गया है।

Quick Links

Edited by Rahul