Create
Notifications

'जसप्रीत बुमराह-जेम्‍स एंडरसन विवाद के बाद इंग्‍लैंड की टीम पूरी तरह भटक गई'

जेम्‍स एंडरसन का जसप्रीत बुमराह के साथ हुआ था विवाद
जेम्‍स एंडरसन का जसप्रीत बुमराह के साथ हुआ था विवाद
Vivek Goel
visit

टीम इंडिया (India cricket tea) ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड (England cricket team) को 151 रन से मात देकर यादगार जीत दर्ज की। इंग्‍लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्‍टीव हार्मिसन (Steve Harminson) ने कहा कि जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) का बदला लेने की फिराक में इंग्लिश गेंदबाज अपनी लय भटक गए।

जसप्रीत बुमराह ने इंग्‍लैंड की दूसरी पारी में बाउंसर की बौछार करके जेम्‍स एंडरसन को काफी परेशान किया था। बुमराह और एंडरसन के बीच इसके चलते बहस भी हुई थी। ऐसा लगा कि इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने एंडरसन का बदला लेने के लिए बाउंसर करने पर ध्‍यान रखा और उससे आगे नहीं बढ़ सके।

जहां मोहम्‍मद शमी ने 56* रन की उम्‍दा पारी खेली, वहीं जसप्रीत बुमराह (34*) ने अपने टेस्‍ट करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी खेली दोनों की बेहतरीन बल्‍लेबाजी की बदौलत भारत ने इंग्‍लैंड के सामने 272 रन का विशाल विजयी लक्ष्‍य रखा।

हार्मिसन ने कहा कि इंग्‍लैंड के गेंदबाज उलझन में थे और इसी ने उनकी मुसीबत भी बढ़ाई व भारतीय पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों को क्रीज पर जमने दिया। बुमराह और शमी ने 9वें विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की।

बुमराह को बाउंडर डालने में भटक गए इंग्लिश गेंदबाज: हार्मिसन

स्‍टीव हार्मिसन ने कहा, 'इंग्‍लैंड की टीम पूरी तरह भटक गई थी। ऋषभ पंत के आउट होने के बाद आधे घंटे बाद इंग्‍लैंड को न जाने क्‍या हो गया था। उन्‍होंने स्लिप नहीं लगाई। कोई कैचिंग पोजीशन पर फील्‍डर तैनात नहीं जबकि आप 9वें और 10वें नंबर के बल्‍लेबाज को गेंदबाजी कर रहे हो।'

हार्मिसन ने आगे कहा, 'जब दोनों टीमों के बीच छीटाकशी चल रही थी तो वो अच्‍छा मनोरंजन था। आप दो जुनूनी समूह को आपस में टकराते हुए देखना चाहते हैं। मगर ऐसा लगा कि इंग्‍लैंड की एक आंख बंद हो गई क्‍योंकि गेंदबाज लगातार बुमराह को बाउंडर से परेशान करने की कोशिश कर रहे थे। भारत ने हालांकि, अच्‍छा खेला।'

हार्मिसन ने साथ ही कहा कि कोई भी जेम्‍स एंडरसन के लिए खड़ा नहीं हुआ, जिनके पास काफी अनुभव है। बता दें कि टीम इंडिया ने सोमवार को इंग्‍लैंड को 120 रन पर समेटकर दूसरा टेस्‍ट 151 रन से जीता और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्‍ट 25 अगस्‍त से खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now