Create
Notifications

इंग्‍लैंड का प्रमुख खिलाड़ी हुआ चोटिल, दूसरे टेस्‍ट से हो सकता है बाहर

स्‍टुअर्ट ब्रॉड
स्‍टुअर्ट ब्रॉड
Vivek Goel
visit

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम को भारत (IND vs ENG) के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से पहले जोरदार झटका लगा है। तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को मंगलवार को लॉर्ड्स में वॉर्म-अप के दौरान दाएं पैर की पिंडली में मुड़ाव महसूस हुआ। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, 'स्‍टुअर्ट ब्रॉड को लॉर्ड्स में अभ्‍यास के दौरान दाएं पैर की पिंडली में मुड़ाव महसूस हुआ और वह शेष स्‍क्‍वाड के साथ ट्रेनिंग नहीं कर सके।'

हालांकि, द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रॉड के दाएं पैर की एड़ी मुड़ी और वह फिसल गए। तब ब्रॉड वॉर्म-अप जॉग कर रहे थे।

बता दें कि इंग्‍लैंड की टीम को पहले ही चोट के कारण जोफ्रा आर्चर की सेवाएं नहीं मिल रही हैं जबकि ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने के लिए अनिश्चितकाल तक ब्रेक लिया हुआ है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट गुरुवार से शुरू होगा। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ क्‍योंकि पांचवें दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका।

बता दें कि पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उसकी पहली पारी 183 रन पर सिमटी। इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 278 रन बनाए। इस तरह भारत ने पहली पारी के आधार पर 95 रन की बढ़त हासिल की।

इसके बाद इंग्‍लैंड ने कप्‍तान जो रूट (109) के शतक की बदौलत दूसरी पारी में 303 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 209 रन का लक्ष्‍य रखा। इसका पीछा करते हुए चौथे दिन स्‍टंप्‍स तक मेहमान टीम ने 14 ओवर में एक विकेट खोकर 52 रन बना लिए थे। टीम इंडिया को आखिरी दिन जीत के लिए 157 रन की दरकार थी, लेकिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी और मुकाबला ड्रॉ रहा।

जोफ्रा आर्चर पूरे साल के लिए बाहर

ईसीबी ने हाल ही में पुष्टि की थी कि ने जोफ्रा आर्चर को उनकी दाहिनी कोहनी पर एक फ्रैक्चर की पुनरावृत्ति के कारण शेष वर्ष के लिए बाहर होना पड़ा है। आर्चर काफी समय से अपनी दाहिनी कोहनी से जूझ रहे हैं और 2020 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान और इस साल की शुरुआत में भारत दौरे के दौरान बाहर होने के अलावा वह इंडियन प्रीमियर लीग से भी बाहर हो गए थे। अब टी20 वर्ल्ड कप और एशेज से भी उन्हें बाहर होना पड़ा है।

आर्चर काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए एक्शन में लौटे लेकिन दूसरी पारी के दौरान ही उनकी चोट वापस देखी गई और उन्हें रिकवरी के लिए बाहर होना पड़ा। उन्होंने केंट के खिलाफ उस गेम के अंतिम दो दिनों में गेंदबाजी नहीं की और बाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर हुए।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now