Create

सूर्यकुमार यादव और पृथ्‍वी शॉ लंदन पहुंचे, टीम इंडिया के लिए इस टेस्‍ट से उपलब्‍ध रहेंगे

पृथ्‍वी शॉ और सूर्यकुमार यादव
पृथ्‍वी शॉ और सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव और पृथ्‍वी शॉ मंगलवार को लंदन पहुंच गए। अब दोनों क्रिकेटर अनिवार्य क्‍वारंटीन अवधि पूरा करने के बाद भारतीय स्‍क्‍वाड से जुड़ेंगे। सूर्या और पृथ्‍वी पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज (IND vs ENG) में तीसरे टेस्‍ट से चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 25 अगस्‍त से हेडिंग्‍ले में खेला जाएगा।

आक्रामक ओपनर पृथ्‍वी शॉ ने भारतीय क्रिकेट फैंस को लंदन पहुंचने की जानकारी दी। उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर फोटो पोस्‍ट करके कैप्‍शन लिखा, 'टचडाउन ग्रेट ब्रिटेन।'

चयनकर्ताओं ने शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर के विकल्‍प के रूप में पृथ्‍वी शॉ और सूर्यकुमार यादव का चयन किया है। गिल और सुंदर चोटिल होने के कारण इंग्‍लैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं।

सूर्यकुमार यादव और पृथ्‍वी शॉ की उलझन दूर हुई

इससे पहले दोनों खिलाड़‍ियों की उपलब्‍धता पर उलझन बन गई थी क्‍योंकि शॉ और यादव दोनों को एकांतवास होना पड़ा था क्‍योंकि दोनों कोविड-19 पॉजिटिव निकले क्रुणाल पांड्या के करीबी संपर्क में आए थे।

मगर विशेष प्रावधान के जरिये बीसीसीआई ने उनके कोलंबो से लंदन जाने की सुविधाएं मुहैया कराईं। दोनों के कई बार आरटी-पीसीआर टेस्‍ट आयोजित कराए गए, जिसमें दोनों निगेटिव आए।

यह भारत के लिए स्‍वागतयोग्‍य संकेत है। पांच मैचों की थकाऊ टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया को खिलाड़‍ियों की जरूरत पड़ सकती है। हाल ही में मयंक अग्रवाल चोटिल हुए थे।

बता दें मयंक अग्रवाल का 4 अगस्‍त से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट में ओपनिंग करना तय था, लेकिन नेट्स सत्र में मोहम्‍मद सिराज की बाउंसर पर वह घायल हो गए। इसके बाद रिपोर्ट आई कि कनकशन के कारण मयंक अग्रवाल पहले टेस्‍ट मैच से बाहर हो गए हैं।

अब टीम इंडिया पहले टेस्‍ट में केएल राहुल या हनुमा विहारी में से किसी एक को ओपनिंग पर मौका दे सकती है। उम्‍मीद की जा रही है कि केएल राहुल पहले टेस्‍ट में रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर बनकर खेलते हुए नजर आएंगे।

अब तक पृथ्‍वी शॉ ने पांच टेस्‍ट मैच में 42.37 की औसत से 339 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है। वहीं सूर्यकुमार यादव का टेस्‍ट डेब्‍यू करना बाकी है।

भारत-इंग्‍लैंड टेस्‍ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्‍ट : 4-8 अगस्‍त, नॉटिंघम

दूसरा टेस्‍ट : 12-16 अगस्‍त, लॉर्ड्स

तीसरा टेस्‍ट : 25-29 अगस्‍त, हेडिंग्‍ले

चौथा टेस्‍ट : 2-6 सितंबर, केनिंगटन ओवल

पांचवां टेस्‍ट : 10-14 सितंबर, मैनचेस्‍टर

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment