Create

सूर्यकुमार यादव की फोटो ने फैंस को किया खुश, बताया क्‍या है अगला स्‍टॉप

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव के सितारे इस समय बुलंदी पर चल रहे हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारत-इंग्‍लैंड (IND vs ENG) टेस्‍ट सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में चुन लिया गया है। सूर्यकुमार यादव के पास लाल गेंद क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्‍व करने का पहला मौका होगा।

सूर्यकुमार यादव ने पृथ्‍वी शॉ के साथ इंग्‍लैंड रवाना होने की फोटो अपने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। यादव ने फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'अपने आशीर्वाद की गिनती कर रहा हूं। अगला स्‍टॉप, इंग्‍लैंड।'

बता दें कि सूर्यकुमार यादव और पृथ्‍वी शॉ को विकल्‍प के रूप में भारतीय टीम में बुलाया गया है। शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होने के कारण इंग्‍लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।

सूर्यकुमार यादव और पृथ्‍वी शॉ ने श्रीलंका में सीमित ओवर सीरीज खेली थी तो दोनों इंग्‍लैंड में भारतीय टीम से थोड़ा देर से जुड़ेंगे। इंग्‍लैंड के क्‍वारंटीन नियमों के मद्देनजर दोनों खिलाड़ी संभवत: तीसरे टेस्‍ट में भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

सूर्यकुमार यादव और पृथ्‍वी शॉ के इंग्‍लैंड रवाना होने में देरी इसलिए भी हुई क्‍योंकि क्रुणाल पांड्या कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। इन दोनों खिलाड़‍ियों को क्रुणाल पांड्या के करीबी संपर्क में आने के कारण एकांतवास में जाना पड़ा। सभी प्रोटोकॉल्‍स पूरी होने के बाद आखिरकार ये लोग इंग्‍लैंड के लिए रवाना हुए।

सूर्यकुमार यादव दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे

सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने आईपीएल में काफी समय तक अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन राष्‍ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली। मगर 2021 में सूर्यकुमार यादव को आखिरकार भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला।

सूर्यकुमार यादव ने मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया और इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू मैच में अर्धशतक जमा दिया। सूर्यकुमार यादव ने 46.33 की औसत से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 139 रन बनाए हैं। वहीं 62 की औसत से वनडे क्रिकेट में उन्‍होंने 124 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर की शानदार शुरूआत की और वह लाल गेंद क्रिकेट में भी इसे बरकरार रखना चाहेंगे।

अजिंक्‍य रहाणे और चेतेश्‍वर पुजारा फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं और ऐसे में सूर्यकुमार यादव को पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में मौका मिलने की उम्‍मीद है।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज 4 अगस्‍त से शुरू होगी। इसी के साथ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल की शुरूआत होगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment