IND vs ENG : 'थैंक्यू DK भाई RCB में मिलते हैं'- मोहम्मद सिराज ने मजाकिया अंदाज में दिनेश कार्तिक को दिया जवाब 

Neeraj
India  v England - 3rd Test Match: Day Three
India v England - 3rd Test Match: Day Three

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच राजकोट में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच हो रहा है, जिसमें मेजबानों ने अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है। तीसरे दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 196 रन बना लिए और उनकी कुल बढ़त 322 रनों की हो गई थी। इंग्लैंड की पहली पारी में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की ओर खतरनाक गेंदबाजी देखने को मिली। उन्होंने चार विकेट अपने नाम किये।

सिराज ने दूसरे दिन ओली पोप को अपना शिकार बनाया था। वहीं, तीसरे दिन उन्होंने बेन फोक्स, रेहान अहमद और जेम्स एंडरसन के विकेट झटके। मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाले रविचंद्रन अश्विन ने निजी कारणों के चलते तीसरे टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था। इस वजह से टीम इंडिया के पास गेंदबाजी के चार ही विकल्प मौजूद थे।

इस संदर्भ में बात करते हुए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिराज ने कहा,

हमारे पास केवल चार गेंदबाज थे और हमारी जिम्मेदारी थी। हमें पता था कि वे बड़े शॉट्स खेलेंगे। इसलिए हमें एक साथ अटैक करने की योजना बनाई, यह जानते हुए कि वे गलती करेंगे। हम उनके गलती करने का इंतजार कर रहे थे। मैं जानता था कि यॉर्कर विकेट लेने का अच्छा विकल्प होगा। एक गेंदबाज के लिए महत्वपूर्ण भूमिका छह डॉट गेंदें फेंकना है, हम जानते हैं कि वे लगातार छह डॉट गेंदें खेलने के आदी नहीं हैं।

RCB कैंप में मिलते हैं DK भाई- मोहम्मद सिराज

वहीं, इस दौरान मोहम्मद सिराज ने भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर दिनेश कार्तिक को बताया कि दूसरे टेस्ट मैच में मिले ब्रेक के दौरान उन्होंने किया। सिराज ने कहा, 'मैंने कुछ नहीं किया। मैं अपने परिवार के साथ था और 5 दिनों के ब्रेक को एन्जॉय किया। मैंने घर पर ही अभ्यास भी किया। 'मैं घर पर जसप्रीत बुमराह भाई की यॉर्कर को मिस कर रहा था, इसलिए मैंने सोचा कि मैं इसे यहां राजकोट में करूँगा।'

इसके बाद इंटरव्यू के अंत में उन्होंने हँसते हुए कहा, 'धन्यवाद डीके भाई। आरसीबी में मिलते हैं।' ये सुनकर कमेंटेटर्स भी हँसते हुए नजर आये। बता दें कि मोहम्मद सिराज और विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul