IND vs ENG: ‘हम अब टीम मीटिंग नहीं करते’ जो रूट ने बताया कैसे बनाते बैजबॉल का प्लान

India  v England - 2nd Test Match: Day Four
जो रूट बल्लेबाजी में करना चाहेंगे कमाल

विखाखापट्टनम में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इंग्लैंड के बैजबॉल का घमंड तोड़कर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। अब दोनों टीमों के बीच तीसरे मैच की जंग 15 फरवरी से राजकोट में होने वाली है। तीसरा मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम होगा क्योंकि दोनों टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी। इस रोमांचक टक्कर से पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम के रीढ़ की हड्डी माने जाने वाले जो रूट (Joe Root) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम अब टीम मीटिंग नहीं करते हैं।

जो रूट ने जियो सिनेमा से बात करते हुए। इंग्लैंड टीम के बारे में बहुत खास बातें बताई है। उन्होंने कहा कि ‘हम सब अब टीम मीटिंग नहीं करते हैं। इसके जगह पर हम अपनी सारी बातचीत मैदान से बाहर एक दूसरे के साथ समय बिताते हुए आनंद से करते हैं। हमें एक मीटिंग रूम में बैठने की जरूरत नहीं होती है। उसके जगह पर हम खाने की मेज के आसपास, सुबह की कॉफी पीने या कुछ भी करते हुए सारी बात करते हैं। मुझे लगता है इससे आप अपना सर्वश्रेष्ठ सीखते हैं।’

जो रूट ने आगे कहा कि ‘मैच में नतीजा कुछ भी रहा हो हम उसी तरह से खेलेंगे जैसा खेलते आए हैं। इससे ही हमें लंबे समय से सफलता मिली है। इसने हमारे अंदर का सबसे शानदार प्रदर्शन निकाला है। हम पहले भी इस तरह की परिस्थितियों में रह चुके हैं। पिछली बार जब हम भारत के खिलाफ इंग्लैंड में खेले थे तो उस सीरीज के एक मुकाबले में हम जीत से काफी दूर थे पर हमने स्कोर चेज किया था। इस तरह के कई मैच रहे हैं जहां हम जीतने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे पर हमने उसे हासिल किया है।’ जो रूट के बयान से साफ है कि इंग्लैंड की टीम राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट में वापसी के लिए अपना पूरा जोर लगाएगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment