Create
Notifications

इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने तेज गेंदबाजों के वर्कलोड को लेकर दिया बड़ा बयान

मोंटी पनेसर
मोंटी पनेसर
Vivek Goel
FEATURED WRITER

इंग्‍लैंड के स्पिनर मोंटी पनेसर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत-इंग्‍लैंड (IND vs ENG) टेस्‍ट सीरीज के कड़े कार्यक्रम पर असंतुष्टि जाहिर की है। इस दौरे पर 42 दिनों में पांच टेस्‍ट मैच खेले जाने हैं। मैच के बीच कम अंतराल से पनेसर खुश नहीं हैं क्‍योंकि गेंदबाजों को रिकवरी का पर्याप्‍त समय नहीं मिल रहा है।

पनेसर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'दूसरा टेस्‍ट तीन दिन में होना है। तेज गेंदबाजों के वर्कलोड के बारे में क्‍या? इंग्‍लैंड को विशेषज्ञ स्पिनर को खिलाने की जरूरत। 42 दिनों में पांच टेस्‍ट। मैं अपने बाल बाहर निकाल रहा हूं।'

इंग्‍लैंड की परिस्थितियों में खेलना मुश्किल है और आराम करने की अवधि बेहद कम है तो तेज गेंदबाजों को इसमें सबसे ज्‍यादा तकलीफ झेलनी पड़ सकती है।

इंग्‍लैंड ने पहले टेस्‍ट में कोई विशेषज्ञ स्पिनर नहीं खिलाया, लेकिन पनेसर के मुताबिक मेजबान टीम को अपनी रणनीति में आगे बदलाव करना पड़ सकता है।

पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज से खिलाड़‍ियों को थकान होगी और इंग्‍लैंड के लिए आगामी मुकाबलों में सभी तेज गेंदबाजों के आक्रमण के साथ खेलना मुश्किल होगा। एक स्पिनर की जरूरत निश्चित ही होगी, जो मैच के बहाव को नियंत्रित कर सके और तेज गेंदबाजों को कुछ आराम पहुंचाए। लंबी सीरीज में चोट लगना आम बात है और इंग्‍लैंड निश्चित अपने गेंदबाजों को सुरक्षित रखना चाहेगा।

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों ने पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन पूरा दम लगाकर गेंदबाजी की, लेकिन पहले सेशन में केवल एक विकेट निकाल पाए। भारत ने पहले सेशन की समाप्ति 97/1 के स्‍कोर पर की थी।

इंग्‍लैंड के खराब बल्‍लेबाजी प्रदर्शन पर पनेसर ने ली चुटकी

इंग्‍लैंड ने पहले टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके मेजबान टीम की पहली पारी केवल 183 रन पर समेट दी। मोंटी पनेसर ने इंग्लिश बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन की कड़ी आलोचना की। उन्‍होंने साथ ही कहा कि इंग्‍लैंड की सफेद गेंद के प्रति सोच ने हालिया खराब बल्‍लेबाजी प्रदर्शन में योगदान दिया।

पनेसर ने बल्‍लेबाजों पर सवाल खड़े किए, जो घरेलू स्थितियों में संघर्ष करते दिखे। जो रूट के अर्धशतक को छोड़ दिया जाए तो इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया।

इंग्‍लैंड की बल्‍लेबाजी सफेद गेंद क्रिकेट में सबसे खतरनाक आक्रमण में से एक मानी जाती है। हालांकि, सफेद गेंद की तरह लाल गेंद क्रिकेट में वह अपना बल्‍लेबाजी प्रदर्शन दोहरा नहीं पा रही है।

इंग्‍लैंड को उम्‍मीद होगी कि दूसरी पारी में वह बेहतर प्रदर्शन करे और अपने आलोचकों को शांत करे। भारतीय टीम ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय तक 46.4 ओवर में चार विकेट खोकर 125 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 57* और रिषभ पंत 7* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम अभी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 58 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट शेष हैं।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now