IND vs ENG : शतक बनाने के यशस्वी जायसवाल क्यों हुए रिटायर्ड हर्ट? अहम वजह आई सामने 

Neeraj
तीसरे टेस्ट में जायसवाल 104* रन बनाकर हुए रिटायर्ड हर्ट
तीसरे टेस्ट में जायसवाल 104* रन बनाकर हुए रिटायर्ड हर्ट

भारतीय टीम (Team India) के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने राजकोट में हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ भारत की दूसरी पारी में शतक लगाया। उन्होंने 122 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और यह उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक रहा। जायसवाल ने 133 गेंदों में 104 रन बना लिए थे, इसके बाद वह कमर की समस्या से जूझते नजर आये।

दरअसल, इस पारी के दौरान जायसवाल को अपनी कमर में दर्द महसूस हो रहा था। इस वजह से मैदान पर दो बार फिजियो भी उनकी मदद के लिए आये, लेकिन उन्हें इससे कोई फायदा नहीं मिला। आखिरकार उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा। जायसवाल ने अपनी नाबाद 104 रनों की पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े। उनकी इस शानदार पारी की सराहना साथी खिलाड़ियों के साथ विरोधी टीम के खिलाड़ियों ने भी तालियां बजाकर की।

भारत की दूसरी पारी में रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जायसवाल ने शुभमन गिल के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद जायसवाल पवेलियन लौट गए और उनकी जगह रजत पाटीदार क्रीज पर गिल का साथ देने आये।

मैच का तीसरा दिन रहा भारतीय टीम के नाम

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 445 रन बनाये थे। इसके जवाब में बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम अपनी पहली पारी में 319 रनों पर सिमट गई थी और मेजबानों को 126 की लीड हासिल हुई। इसके बाद भारत की दूसरी पारी में जायसवाल और शुभमन गिल की तरफ से उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला। जायसवाल ने नाबाद शतक ठोका, जबकि गिल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। तीसरे दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 196 रन बना लिए और 322 रनों की कुल बढ़त हासिल की। गिल (65*) और कुलदीप यादव (3*) क्रीज पर थे।

Quick Links

Edited by Rahul