Create

अनिल कुंबले ने एजाज पटेल के प्रदर्शन को स्पेशल बताते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी

Rahul
टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट प्राप्त करने वाले एजाज पटेल तीसरे गेंदबाज बने
टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट प्राप्त करने वाले एजाज पटेल तीसरे गेंदबाज बने

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के दूसरे दिन कीवी टीम के गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने इतिहास रच दिया है। टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट प्राप्त करने वाले वह तीसरे गेंदबाज बन गए। उनसे पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने यह कीर्तिमान अपने नाम किया हुआ है। एजाज पटेल के इस कीर्तिमान पर अनिल कुम्बले ने ट्वीट कर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भारत के लिए एक पारी में 10 विकेट हासिल करने वाले पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले ने एजाज पटेल के कीर्तिमान पर ट्वीट किया और लिखा कि, 'वेलकम टू द क्लब एजाज पटेल। बेहतरीन गेंदबाज और परफेक्ट 10। यह एक स्पेशल प्रदर्शन था क्योंकि यह कारनामा आपने किसी टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन करके दिखाया है।'

Welcome to the club #AjazPatel #Perfect10 Well bowled! A special effort to achieve it on Day1 & 2 of a test match. #INDvzNZ

अनिल कुंबले ने साल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ झटके थे 10 विकेट

टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार पारी में सभी 10 विकेट लेने का कारनामा भारत के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने किया था। कुंबले ने 1999 में दिल्ली टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी। इस मैच की चौथी पारी में अनिल कुंबले की फिरकी का जलवा दिखा और उन्होंने पाक के सभी बल्लेबाजों को आउट करते हुए इतिहास रचा। पारी के दसवें विकेट के रूप में उन्होंने वसीम अकरम को अपना शिकार बनाया था और भारत ने यह मैच 212 रन से अपने नाम किया। कुंबले ने 26.3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 74 रन खर्च कर 10 विकेट लिए थे।

आपको बता दें कि, एजाज पटेल के जबरदस्त प्रदर्शन के आगे टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज 325 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी दिखाई और कीवी टीम को मात्र 62 रनों पर ऑल कर दिया है। भारत ने पहली पारी में 263 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूज़ीलैंड को फॉलोऑन देने से मना कर दिया है। और अब भारतीय टीम एक बार फिर बल्लेबाजी करती हुई नजर आएगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment