Create

'मोहम्मद सिराज में है ग्लेन मैकग्रा जैसी काबिलियत', टीम इंडिया के खिलाड़ी का बड़ा बयान

Rahul
मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में शुरूआती तीन विकेट झटके थे
मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में शुरूआती तीन विकेट झटके थे

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने पहली पारी में 325 रन बनाकर न्यूज़ीलैंड टीम (New Zealand) को मात्र 62 रनों पर ऑल आउट कर दिया और पहली पारी में मजबूत 263 रनों की बढ़त हासिल की। हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास मौका था कि वह फॉलोऑन देकर कीवी टीम को दोबारा से बल्लेबाजी करने का न्योता दे और जल्द से जल्द मैच खत्म करे। लेकिन उन्होंने खुद दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों ने बेहद ही ख़राब प्रदर्शन किया लेकिन शुरुआत में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कीवी बल्लेबाजों की कमर तोड़ कर रख दी। मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी पर दिनेश कार्तिक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। और उनकी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा को याद किया है।

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि, 'हम भले ही स्पिन गेंदबाजों की चर्चा करते रहें लेकिन इस बेहतरीन गेंदबाजी के मुख्या मोहम्मद सिराज थे। जिन्होंने शुरुआत में जबरदस्त गेंदबाजी की, क्योंकि इस श्रृंखला में न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज लम्बी पारियां खेल रहे थे और टीम इंडिया को मुश्किल में डाल रहे थे। लेकिन मोहम्मद सिराज ने जिस प्रकार की गेंदबाजी कर उन्हें आउट किया वह अविश्वसनीय था।'

ग्लेन मैकग्रा की याद दिलाते हैं मोहम्मद सिराज : दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की तुलना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा से करते हुए कहा कि, 'हां, सिराज को गेंदबाजी करते हुए एक निश्चित कोण मिला है जहां गेंद सीधी होती है। लेकिन तथ्य यह है कि वह गेंद को सीम करते हुए बल्लेबाजों से दूर ले जाने में सक्षम है, जो हमेशा बल्ले के किनारों पर जाकर लग सकता है। यह उस प्रकार की ताकत है जो कई गेंदबाजों में नहीं होती है। मुझे याद है कि ग्लेन मैक्ग्रा में इस प्रकार की काबिलियत थी।'

तीसरे दिन भी टीम इंडिया बल्लेबाजी करने आई और पहले सेशन में मजबूत बल्लेबाजी की है। लंच के बाद टीम इंडिया ने अभी तक 200 करीब रन बन लिए हैं और कुल बढ़त 450 के करीब की हो गई है।

Quick Links

Edited by Rahul
2 comments