Create
Notifications

युजवेंद्र चहल ने इस लेग स्पिनर को बताया सबसे अलग

New Zealand v India - ODI Game 5
New Zealand v India - ODI Game 5
Rahul
SENIOR ANALYST

आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण में शानदार गेंदबाजी करने के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में अपनी जगह न बना पाने वाले युजवेंद्र चहल को एक बार फिर से टीम इंडिया (Team India) में जगह मिली। आगामी टी20 सीरीज (IND vs NZ) में वह न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अपनी स्पिन गेंदबाजी का जलवा बिखेरते हुए नजर आयेंगे। टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल से पहले राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा को टीम इंडिया में जगह मिली थी। हाल ही में खत्म हुए इस बड़े टूर्नामेंट में वानिंदु हसरंगा और एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये।

युजवेंद्र चहल ने हाल ही में टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि, 'वर्ल्ड क्रिकेट में इन सबसे ऊपर एक स्पिनर है जो एक अलग ही स्पिनर है जिसका सामना करने में सभी बल्लेबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। चहल ने अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का नाम लेते हुए कहा कि, 'राशिद खान एक अलग ही लीग के खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वह दुनिया के बाकी स्पिनरों से भी बहुत ऊपर हैं। जैसे हम सभी शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन की बात करते हैं वो उसी लीग में हैं।'

युजवेंद्र चहल ने अपनी स्पिन गेंदबाजी और मिश्रण को लेकर कहा कि मैं बल्लेबाज के दिमाग के साथ खेलना पसंद करता हूँ। मैं ज्यादा मिश्रण करने की कोशिश नहीं करता और जो मेरे पास गेंदबाजी वेरिएशन है मैं उन पर भरोसा कायम रखता हूँ। साथ ही चहल ने अपने बाहर होने को लेकर दुख जताया और कहा कि हाँ मुझे काफी दुख हुआ। मैं पिछले चार साल में टीम से बाहर नहीं हुआ और तुरन्त मुझे एक बड़े टूर्नामेंट से पहले निकाल दिया गया। मुझे काफी बुरा लगा और मैं दो-तीन दिन समझ नहीं पाया लेकिन मुझे पता था कि आईपीएल का दूसरा चरण बाकी है।

चहल ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि, 'मैंने इस दौरान मेरे कोच, मेरा परिवार और मेरे फैन्स हौंसला बढ़ा रहे थे, जिससे मुझे हिम्मत मिली और मैंने अपनी ताकत पर काम करना शुरू कर दिया।


Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now