IND vs SA: दूसरे वनडे में टॉस के दौरान रेफरी जवागल श्रीनाथ से हुई गलती, देखिए वीडियो 

Ankit
दूसरे वनडे के टॉस के दौरान श्रीनाथ से हुई गलती
दूसरे वनडे के टॉस के दौरान श्रीनाथ से हुई गलती

बीते रविवार को रांची में खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में फिलहाल 1-1 से बराबरी कर ली। इस मैच की शुरुआत से पहले मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) की ओर से एक मजेदार घटना देखने को मिली।

दरअसल, मैच की शुरुआत से पहले जब टॉस के लिए भारतीय कप्तान शिखर धवन और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान केशव महाराज पिच पर खड़े थे, तब रेफरी श्रीनाथ टॉस के लिए सिक्का देना भूल गए। इसके बाद उन्होंने अपनी गलती सुधारी और अपनी जेब से सिक्का निकालकर धवन के हाथ में दिया। इस बीच दोनों कप्तान सिक्का नहीं होने पर हंसने लग गए।

नियमों के मुताबिक टॉस के लिए रेफरी पहले ही मेजबान टीम के कप्तान के हाथ में सिक्का पकड़ा देता है। हालांकि, श्रीनाथ अपनी जेब से सिक्का निकालना ही भूल गए थे।

वहीं मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए सात विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। मेहमान टीम से एडेन मार्करम ने 79 रन बनाए। वहीं रीजा हेंड्रिक्स ने 74 रनों की पारी खेली। दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज सबसे सफल रहे, जिन्होंने 38 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

जवाब में भारत की खराब शुरुआत रही और दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हुए जबकि गिल 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शुरुआती दो झटकों के बाद इशान किशन और श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 161 रनों की साझेदारी करके मैच को अपनी ओर कर लिया। इस बीच किशन शतक बनाने से चूक गए और 84 गेंदों में 93 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए।

वहीं बचा हुआ काम अय्यर और संजू सैमसन ने आसानी से पूरा किया। अय्यर ने नाबाद शतक (113*) लगाया जबकि सैमसन 30 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now