Create
Notifications

रासी वैन डर डुसेन ने अपने ड्रॉप कैच को लेकर दिया बयान, कहा भारतीय टीम ने भुगता अपना अंजाम

रासी वैन डर डुसेन ने धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)
रासी वैन डर डुसेन ने धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
Nitesh

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से मैच जिताने वाले दिग्गज बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने अपने ड्रॉप कैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस ड्रॉप कैच के बाद उन्होंने सोचा कि भारतीय टीम को इसका अंजाम भुगतना चाहिए और इसी वजह से उन्होंने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली।

दरअसल साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान श्रेयस अय्यर ने डीप मिड विकेट पर रेसी वेन डर डुसेन का आसान कैच ड्रॉप कर दिया था। उस वक्त वो 31 गेंद पर 29 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि इस जीवनदान का उन्होंने पूरा फायदा उठाया और ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिला दी। डुसेन ने सिर्फ 46 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 75 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

मुझे अपने ड्रॉप कैच का पूरा फायदा उठाना था - रासी वैन डर डुसेन

मैच के बाद रासी वैन डर डुसेन ने कहा कि कैच ड्रॉप होने के बाद वो साउथ अफ्रीका को मैच जिताने के लिए मोटिवेट हो गए। उन्होंने ये भी कहा कि इस पिच पर सेट होना काफी मुश्किल था।

डुसेन ने कहा 'जब वो कैच ड्रॉप हुआ तो मुझे पता था कि इसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ेगा। मैंने क्रीज पर जमने के लिए थोड़ा वक्त लिया। हालांकि एक बार सेट हो जाने पर बल्लेबाजी यहां आसान थी लेकिन सेट होना काफी मुश्किल था। मुझे पता था कि भारतीय टीम को कैच छोड़ने का अंजाम भुगतना होगा।'

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी कहा था कि किस्मत रासी वैन डर डुसेन के साथ थी और उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया। जहीर खान के मुताबिक जैसे ही रासी वैन डर डुसेन का कैच ड्रॉप हुआ उन्होंने अपना एप्रोच चेंज कर लिया। वो ज्यादा खुलकर बल्लेबाजी करने लगे और इसमें सफल भी रहे।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...