Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में आकाश चोपड़ा ने नहीं दी संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह, बताई खास वजह

Australia v India - T20 Game 1
Australia v India - T20 Game 1
Neeraj
visit

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज (IND vs SL) का पहला मुकाबला आज शाम को खेला जाना है। पूर्व भारतीय ओपनर और वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन क्रिकेट विश्लेषकों में से एक आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया है। चोपड़ा ने टीम में वापसी कर रहे संजू सैमसन (Sanju Samson) को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है और इसकी एक खास वजह भी बताई है।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

रुतुराज गायकवाड़ को इशान किशन के साथ ओपनिंग करनी चाहिए और इससे सवाल पैदा होता है कि संजू सैमसन क्यों नहीं? मेरा मानना है कि यदि आपने इशान किशन को मौका दिया है तो फिर इस कहानी का अंत किया जाए। उन्हें पर्याप्त मौके दिए जाने चाहिए। यदि वह फेल होते हैं तो कोई बात नहीं। यदि तीन मैचों के बाद आप उन्हें हटा देंगे तो यह काफी कठिन रहने वाला है।

मध्यक्रम में उतारकर बेकार नहीं किया जाना चाहिए सैमसन का मौका

चोपड़ा का यह भी मानना है कि यदि सैमसन की जगह टॉप ऑर्डर में नहीं बन रही है तो फिर मध्यक्रम या निचले क्रम में उतारकर उनके मौके को बेकार नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा तीन नंबर, श्रेयस अय्यर चार और दीपक हूडा पांचवें पर रहने चाहिए। जब सैमसन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं तो फिर आप उन्हें पांच नंबर पर क्यों उतारेंगे? यदि आप उन्हें टॉप ऑर्डर में मौका नहीं दे सकते हैं तो फिर उनके मौके को खराब करने का कोई फायदा नहीं है। इसकी बजाय आप उन खिलाड़ियों को मौका दीजिए जो इस पोजीशन पर खेल सकते हैं। मैं वेंकटेश अय्यर को छह नंबर पर रखना चाहूंगा।

भारतीय टीम इस सीरीज में कई अहम खिलाड़ियों के बिना उतर रही है। विराट कोहली और ऋषभ पंत ब्रेक पर होने के कारण सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। मध्यक्रम में जोरदार प्रदर्शन कर रहे सूर्यकुमार यादव चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। दीपक चाहर, केएल राहुल और वाशिंगटन सुंदर भी चोट के कारण सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now