Create

जसप्रीत बुमराह ने जीता दिल, श्रीलंकाई दिग्गज को बोल्ड करने के बाद दिखाई खेल भावना

Rahul
Photo Courtesy  - BCCI & Twitter
Photo Courtesy - BCCI & Twitter

बैंगलोर में चल रहे डे-नाईट टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को 238 रनों से पटखनी दी और टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया द्वारा दिए गए 447 रनों के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई टीम 208 रनों पर सिमट गई। पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दूसरी पारी में भी घातक गेंदबाजी की। उन्होंने दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किये लेकिन श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal) का विकेट लेने के बाद वह दौड़े-दौड़े उनके पास गए और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से शानदार विदाई दी।

जसप्रीत बुमराह ने मैच की आखिरी पारी के 59वें ओवर में सुरंगा लकमल को क्लीन बोल्ड कर टीम इंडिया के लिए 9वां विकेट अपने नाम किया और टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। लेकिन विकेट लेने के बाद वह जल्दी से दौड़कर लकमल के पास गए जो अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल कर पवेलियन की तरफ जा रहे थे। इसलिए उन्होंने लकमल के प्रति अपनी खेल भावना दिखाई और उनके साथ ही टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों ने भी तेज गेंदबाज को आगामी करियर के लिए शुभकामनाएं दी।

कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली ने भी दी थी शुभकामनाएं

भारत दौरे पर आने से पहले श्रीलंका के लिए 13 साल से क्रिकेट खेल रहे सुरंगा लकमल ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। लेकिन कल टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को उनके आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए शुभकामनाएं दी थी। इस सन्दर्भ में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी अपलोड किया। सुरंगा लकमल ने 70 टेस्ट, 86 एकदिवसीय और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में श्रीलंकाई टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment