Create

सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग के साथ अनचाही लिस्‍ट में जुड़े श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ 92 रन की पारी खेली और ये उपलब्धि अपने नाम की
श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ 92 रन की पारी खेली और ये उपलब्धि अपने नाम की

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के खिलाफ बेंगलुरु में पिंक बॉल टेस्‍ट के पहले दिन भारतीय (India Cricket team) बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 92 रन की शानदार पारी खेली। अय्यर की पारी की मदद से भारत ने पहली पारी में 252 रन बनाए।

हालांकि, आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर दिग्‍गज बल्‍लेबाजों सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग के साथ अनचाही लिस्‍ट से जुड़ गए हैं। 96 गेंदों की अपनी पारी में अय्यर ने 10 चौके और 4 छक्‍के लगाए और वह रिकॉर्ड शतक लगाने के करीब थे।

पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने डे/नाइट टेस्‍ट में शतक जमाया है। कोहली ने 2019 में बांग्‍लादेश के खिलाफ कोलकाता में शतक जमाया था। अय्यर शतक पूरा करने से 8 रन से चूक गए।

अय्यर 90 से 100 रन के बीच स्‍टंपिंग आउट होने वाले चौथे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले दिलीप वेंगसरकर (1987 चेन्‍नई में पाकिस्‍तान के खिलाफ 96 रन), सचिन तेंदुलकर (बेंगलुरु में 2001 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 90 रन) और वीरेंदर सहवाग (2010 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 99 रन) स्‍टंपिंग आउट हुए थे।

बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी पिच पर बल्‍लेबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण हो रहा था, गेंद के नरम होने के बाद अनियमित उछाल प्राप्‍त कर रही थी। भारतीय टीम के ओपनर्स 10 ओवर के अंदर पवेलियन लौट गए।

हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने कुछ दम झोंकने की कोशिश की, लेकिन दोनों जल्‍दी-जल्‍दी आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने एक तरफ से किला लड़ाया और मेजबान टीम को 252 रन के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

बता दें कि टीम इंडिया का यह तीसरा पिंक बॉल टेस्‍ट है। इससे पहले 2019 में पहले पिंक टेस्‍ट में भारत ने बांग्‍लादेश को हराया था। फिर 2021 में अहमदाबाद में इंग्‍लैंड को मात दी थी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment