Create

"कभी नहीं सोचा था कि 100 टेस्ट खेलूंगा" - विराट कोहली ने खास उपलब्धि से पहले दिया बड़ा बयान 

विराट कोहली एक बड़ी और खास उपलब्धि अपने नाम करेंगे
विराट कोहली एक बड़ी और खास उपलब्धि अपने नाम करेंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले कुछ सालों में टीम के प्रमुख स्तम्भ रहे और उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में एक अलग ही मुकाम हासिल किया। इस फॉर्मेट में बतौर बल्लेबाज और कप्तान दोनों ही रूप में कोहली आगे बढ़ते गए। शुक्रवार को कोहली अपने करियर का 100वां टेस्ट खेलेंगे। इस बीच कोहली ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह 100 टेस्ट खेलेंगे। पूर्व कप्तान ने अपने अब तक के सफर को 'लम्बा सफर' बताया।

मोहाली टेस्ट मैच में उतरते ही कोहली उन चुनिंदा खिलाड़ियौं की सूची में शामिल हो जायेंगे, जिन्होंने भारत के लिए सौ टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की है। ऐसा करने वाले वह 12वें भारतीय खिलाड़ी होंगे।

बीसीसीआई के ट्विटर अकाउंट पर साझा किये गए वीडियो में कोहली ने कहा,

ईमानदारी से मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट खेलूंगा, यह एक लंबा सफर रहा है। इन 100 टेस्टों के दौरान काफी क्रिकेट खेला, बहुत सारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला और मैं आभारी हूं कि इन 100 टेस्ट मैचों को खेलने में सक्षम रहा। भगवान की कृपा रही, मैंने अपनी फिटनेस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है। यह मेरे, मेरे परिवार और मेरे कोच के लिए एक बड़ा पल है। यह एक बहुत ही खास पल है।

मैंने हमेशा से ही बड़े रन बनाने के बारे में सोचा है - विराट कोहली

विराट कोहली ने आगे कहा,

मैं यह सोचकर कभी बड़ा नहीं हुआ कि मुझे छोटे रन बनाने हैं, विचार बड़े रन बनाने का था। मैंने जूनियर क्रिकेट में कई दोहरे शतक बनाए हैं। मेरा विचार लंबी बल्लेबाजी करने का था और मुझे ऐसा करने में मजा आया। यह बातें काफी कुछ बाहर निकालती हैं और आपके असली करैक्टर को दिखाती हैं। टेस्ट क्रिकेट का जिन्दा रहना जरूरी है, मेरे लिए यही असली क्रिकेट है।
'I never thought i'll play 100 Test matches. It has been a long journey. Grateful that i've been able to make it to 100' - @imVkohli on his landmark Test.Full interview coming up on BCCI.TV. Stay tuned! #VK100 https://t.co/SFehIolPwb

आपको बता दें कि विराट कोहली का 100वां टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेला जाना तय था लेकिन उस सीरीज के दौरान वह एक मैच नहीं खेल पाए थे। इसी वजह से अब भारत में उन्हें मोहाली के मैदान में यह उपलब्धि हासिल करने का मौका मिला है। इस मैच के लिए बीसीसीआई की तरफ से 50% दर्शकों को आने की अनुमति मिली है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...