Create

श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग XI में श्रेयस अय्यर को ऑटोमेटिक पसंद बताते हुए दिग्गज क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान 

श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था
श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs SL) में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की अनुभवी जोड़ी नहीं है और इसी वजह से बल्लेबाजी क्रम दो जगह खाली हैं। इन दो जगहों के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill), हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के बीच स्पर्धा है। इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने बिना संदेह के प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर की जगह पक्की बताई है।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान सुनील गावस्कर से पूछा गया कि क्या श्रेयस अय्यर प्लेइंग इलेवन में ऑटोमेटिक पसंद हैं। इस पर गावस्कर ने कहा,

सौ प्रतिशत, इसके बारे में कोई सवाल ही नहीं है। हां, वह दक्षिण अफ्रीका में नहीं खेले, साथ ही वह सौ प्रतिशत फिट भी नहीं थे। मुझे लगता है कि उसके पेट में अल्सर था, जैसा मुझे बताया गया है। इसलिए वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

पूर्व ओपनर ने अय्यर की जगह पक्की बताई लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी क्रम को लेकर स्पष्ट जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा,

लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ उन दो टेस्ट मैचों में उसने जो प्रदर्शन किया है, उससे वह आत्मविश्वास से भरा हुआ होगा। सिर्फ एक ही सवाल है कि वह तीन या पांच नंबर में से किस स्लॉट पर बल्लेबाजी करने जा रहा है, यह ऐसी चीज है जिस पर टीम मैनेजमेंट करीब से नजर रखेगा।

श्रेयस अय्यर ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और पहले ही मैच में शतक लगाकर शानदार शुरुआत की थी। वहीं हाल में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी वह बहुत ही आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे थे।

श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और शुभमन गिल में से केवल दो को ही जगह मिलेगी - सुनील गावस्कर

तीनों ही बल्लेबाजों पर सभी की नजरें होंगी
तीनों ही बल्लेबाजों पर सभी की नजरें होंगी

गावस्कर से यह भी पूछा गया कि क्या शुभमन गिल ओपनिंग की बजाय मध्यक्रम में बेहतर साबित होंगे। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

उम्र को देखते हुए उन पर चयन समिति और टीम मैनेजमेंट की नजर होगी। लेकिन श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और शुभमन गिल में से केवल दो को ही जगह मिलेगी क्योंकि मुझे लगता है कि भारत पांच गेंदबाजों के साथ जाएगा।

गावस्कर ने यह भी कहा कि गिल को तभी मौका मिलेगा जब उन्हें बतौर ओपनर खिलाया जायेगा। उनके मुताबिक गिल ने अभी तक ज्यादातर मैच ओपनर के तौर ही खेलें हैं इसी वजह से श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को पहले मौका मिलेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment