भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में दर्शकों की एंट्री बंद, बड़ी वजह से लिया गया फैसला

Rahul
मौजूदा हालात को देखते हुए सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे - GCA
मौजूदा हालात को देखते हुए सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे - GCA

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में 6 फरवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। एकदिवसीय सीरीज के सभी मुकाबले दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में ही खेले जायेंगे लेकिन मौजूदा हालातों के चलते यह सीरीज बिना दर्शकों के खेली जाएगी। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर इस खबर की जानकारी दी है। देश के कुछ शहरों में कोरोना की स्थिति इस समय सही नहीं, जिसमें अहमदाबाद शहर भी शामिल है। इसलिए गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने यह बड़ा फैसला लिया है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच टीम इंडिया (Team India) के लिए बेहद ख़ास होने वाला है। भारतीय टीम पहली ऐसी टीम होगी जो 1000 वनडे मैचों में शिरकत करने वाली है। इस ऐतिहासिक और बिना दर्शकों के होने वाले इस मैच को लेकर गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा कि, 'हम वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर वनडे सीरीज 2022 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 6 फरवरी को पहला वनडे एक बहुत ही खास और ऐतिहासिक मैच होगा क्योंकि भारत अपना 1000वां वनडे खेलेगा। यह उपलब्धि हासिल करने वाली भारतीय टीम दुनिया की पहली क्रिकेट टीम होगी। मौजूदा हालात को देखते हुए सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे।'

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैच आयोजित होंगे। पहला मुकाबला 6 फरवरी, दूसरा वनडे मैच 9 फरवरी और अंतिम और तीसरी भिड़ंत 11 फरवरी को देखने को मिलेगी। इसके बाद कोलकाता के ईडन गार्डंस में दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का आयोजन किया जायेगा। टी20 सीरीज के भी सभी मुकाबले कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जायेंगे। हालांकि बंगाल सरकार ने 75% दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दे दी है।

Quick Links