Create

"जानता था कि ये लोग चार छक्के भी लगा सकते हैं" - हर्षल पटेल ने आखिरी ओवर में अपने माइंडसेट को लेकर दिया बयान 

हर्षल पटेल ने काफी समझदारी से अंतिम ओवर डाला था
हर्षल पटेल ने काफी समझदारी से अंतिम ओवर डाला था

वेस्टइंडीज के खिलाफ कल खेले गए दूसरे टी20 (IND vs WI) में मैच का अहम आखिरी ओवर हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने डाला और नतीजे को भारत के पक्ष में लाने में अहम योगदान दिया। हर्षल ने बताया कि इस अहम ओवर को लेकर उनका क्या माइंडसेट था। उन्होंने स्वीकार किया कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अंतिम ओवर में चार छक्के लगाने में सक्षम थे लेकिन उन्हें अपनी काबिलियत पर भरोसा था।

वेस्टइंडीज को जीत के लिए आखिरी ओवर में 25 रन चाहिए थे और क्रीज़ पर अर्धशतक लगाकर बल्लेबाज़ी कर रहे रोवमैन पॉवेल और किरोन पोलार्ड मौजूद थे। पॉवेल ने ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर छक्का लगाया लेकिन अंतिम दो गेंदों पर हर्षल ने बड़ा शॉट नहीं लगने दिया और भारत को आठ रन से जीत मिल गयी।

मैं पॉवेल को स्ट्राइक से दूर रखना चाहता था - हर्षल पटेल

अपने प्रदर्शन पर को लेकर हर्षल पटेल ने bcci.tv पर बातचीत करते हुए गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे से कहा,

भुवी (भुवनेश्वर कुमार) ने मेरा काम आसान कर दिया था। मुझे सिर्फ दो डॉट गेंद डालनी थी। मुझे पता था कि ये लोग चार छक्के लगा सकते हैं, यह उनके लिए मुश्किल नहीं है। मैं यॉर्कर फेंकना चाहता था और पॉवेल को स्ट्राइक से दूर रखना चाहता था क्योंकि वह अच्छी तरह से सेट था।
Brilliant 19th over 👌Tricky final over 👍Cooling down with an ice bath 🧊Bowling Coach Paras Mhambrey chats up with @BhuviOfficial & @HarshalPatel23 after #TeamIndia's win in the 2nd @Paytm #INDvWI T20I. 😎 😎 - by @Moulinparikh Full interview 🎥🔽bit.ly/3p1m6o5 https://t.co/nIMtI4pBQo

उन्होंने आगे कहा,

दो गेंदे अच्छी नहीं हुई थी और दो बड़े शॉट लगे। हम जानते हैं कि वे कितने शक्तिशाली हैं और यह हमेशा मेरे दिमाग में था। लेकिन मुझे अपने पर भरोसा था और मैं किसी भी समय कंफ्यूज नहीं हुआ। कुल मिलाकर मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं।

आपको बता दें कि कैरेबियाई टीम को आखिरी दो ओवरों में 29 रन की जरूरत थी लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 19वां ओवर शानदार तरीके से डाला और महज 4 रन दिए। इस तरह हर्षल को आखिरी ओवर में 25 रन का बचाव करना था और उन्होंने आठ रन से टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment