Create

"विराट कोहली को थोड़ा और धैर्य दिखाने की जरूरत है", खराब फॉर्म को लेकर पूर्व खिलाड़ी की आई प्रतिक्रिया 

विराट कोहली पिछले कुछ मैचों में जल्दबाजी करते हुए दिखे हैं
विराट कोहली पिछले कुछ मैचों में जल्दबाजी करते हुए दिखे हैं

विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब दौर को लेकर तमाम क्रिकेट के जानकारों और पूर्व खिलाड़ियों की प्रतिक्रियाओं का दौर लगातार जारी है। इसी कड़ी में अब पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का नाम भी शामिल हो गया है। जाफर के मुताबिक विराट को अपने खराब दौर से बाहर निकलने के लिए थोड़ा और धैर्य दिखाने की जरूरत है।

कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों में महज 26 रन ही जोड़ पाए थे। वहीं पहले टी20 मैच में भी उनकी पारी 17 रन पर समाप्त हुई।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर दूसरे टी20 का प्रीव्यू करते हुए, जाफर ने विराट के खराब दौर को लेकर कहा,

मुझे यकीन है कि वह पर्दे के पीछे उतनी ही मेहनत कर रहे हैं, जितनी वह इतने सालों से करते आ रहे हैं और उतनी ही तीव्रता से। लेकिन, हर क्रिकेटर इस दौर से गुजरता है जहां वह पूरी कोशिश करने के बावजूद स्कोर नहीं कर पाता है।
विराट कोहली को थोड़ा धैर्य दिखाने की जरूरत है। एक बार जब वह इससे बाहर निकल आएंगे, तो मुझे यकीन है कि वह फिर लगातार स्कोर करते हुए दिखेंगे।

इशान किशन की धीमी पारी को लेकर भी वसीम जाफर ने अपनी प्रतिक्रिया दी

इशान किशन ने पहले टी20 में काफी संघर्ष किया था
इशान किशन ने पहले टी20 में काफी संघर्ष किया था

पहले टी20 मैच में बतौर ओपनर इशान किशन से धमाकेदार पारी की उम्मीद थी लेकिन वह 42 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वह अपनी लय में नहीं दिखे और बड़े शॉट खेलने में संघर्ष करते हुए नजर आये।

जाफर से दूसरे मैच के लिए टॉप ऑर्डर में किसी तरह के बदलाव के बारे में पूछा गया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

भले ही इशान किशन ने प्रति गेंद से भी कम रन बनाए, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह चिंता का कारण है। हम इतने बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर रहे थे। हम सभी जानते हैं कि जब वह लय में होता है तो वह कैसे बल्लेबाजी करता है। मुझे यकीन है कि रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट उन पर विश्वास दिखाएंगे, और उन्हें ऐसा करना चाहिए। इसलिए मुझे वास्तव में वहां कोई बदलाव नहीं दिख रहा है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच 18 फरवरी को ईडन गार्डन्स में ही खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment