Create

युजवेंद्र चहल तोड़ेंगे जसप्रीत बुमराह का बड़ा रिकॉर्ड, बस 1 विकेट दूर

Rahul
युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 66 विकेट हासिल किये हुए
युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 66 विकेट हासिल किये हुए

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच आज टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का अंतिम मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में खेला जायेगा। वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ़ करने के बाद टीम इंडिया (Team India) ने टी20 सीरीज के भी पहले दो मुकाबलों में जीत हासिल और अब निगाहें इस सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने पर है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) एक बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब है। यदि चहल इस मुकाबले में एक विकेट लेते हैं, तो वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिकॉर्ड से आगे निकल जायेंगे और भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे।

युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 66 विकेट हासिल किये हुए लेकिन चहल के पास मौका है कि वह जसप्रीत बुमराह के इस रिकॉर्ड से आगे निकले और टीम इंडिया के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करें। युजवेंद्र चहल ने अब तक खेले 52 टी20 मैचों में 66 विकेट हासिल किये है जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ साल 2017 में रहा जब उन्होंने 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे। जबकि जसप्रीत बुमराह ने 55 मुकाबलों में 66 विकेट हासिल किये हैं।

श्रीलंका सीरीज में हो रही है जसप्रीत बुमराह की वापसी

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया लेकिन 3 दिन बाद भारत और श्रीलंका के बीच हो रही टी20 सीरीज में वह वापस लौट रहे हैं। इस सीरीज में दोनों गेंदबाजों के बीच टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने की दौड़ शुरू होगी। हालांकि चहल के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका है कि वह पहले ही बुमराह से आगे निकल जाएं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment