IND vs AFG : शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल ने बल्लेबाजी में बरपाया कहर, अफगानिस्तान को 16वें ओवर में दी पटखनी

Photo Courtesy : BCCI.
Photo Courtesy : BCCI.

भारत और अफगानिस्तान के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 173 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा जिसे टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की तूफानी पारियों की बदौलत 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की लेकिन 20 रनों के टीम स्कोर पर रहमनुल्लाह गुरबाज रवि बिश्नोई का शिकार बने। गुरबाज ने 14 रन बनाए। इसके बाद कप्तान इब्राहिम जादरान भी केवल 8 रनों के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। अजमतुल्लाह ओमरजाई भी ज्यादा कमाल नहीं दिख सके और 2 रन बनाकर शिवम दुबे का शिकार बने। एक छोर पर गुलबदीन नैब ने जबरदस्त अर्धशतक जमाया लेकिन 57 रनों की बेहतरीन पारी के बाद वह भी आउट हो गए। नैब ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के जमाये।

अंत में भारतीय गेंदबाजों ने काफी किफायती गेंदबाजी की और अफगानिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने 3 व अक्षर पटेल ने 2 विकेट प्राप्त किये।

अफगानिस्तान द्वारा दिये गए 173 रनों के जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। लेकिन इसके बाद विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ने 57 रनों की साझेदारी की। विराट कोहली ने 16 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 29 रन बनाए।

तीसरे विकेट के लिए जायसवाल ने शिवम दुबे के साथ तूफानी साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 42 गेंदों पर 92 रन जोड़े। यशस्वी जायसवाल ने 34 गेंदों पर 5 चौके व 6 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। जबकि शिवम दुबे ने 32 गेंदों पर नाबाद 63 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

भारतीय टीम ने इस एकतरफा जीत के साथ सीरीज को अपने नाम कर लिया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का अंतिम मुकाबला 17 जनवरी को बैंगलोर के मैदान पर खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now