IND vs AUS : अश्विन और जडेजा ने दिलाई भारत को बड़ी जीत, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज की तूफानी बल्लेबाजी गई बेकार

Rahul
India Australia Cricket
रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा ने 3-3 विकेट प्राप्त किये

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आज टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 399 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। बारिश के चलते 400 का लक्ष्य 317 का हो गया और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 217 रनों पर ढेर हो गई। टीम इंडिया ने यह मुकाबला 99 रनों से अपने नाम किया और सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

टीम इंडिया की शुरुआत ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 200 रनों की धमाकेदार साझेदारी की। श्रेयस अय्यर ने 90 गेंदों पर 105 रन बनाये, जबकि शुभमन गिल ने 97 गेंदों पर 104 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। पारी के मध्य में केएल राहुल और इशान किशन के बीच 59 रनों की साझेदारी हुई। इशान किशन 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

अंत में केएल राहुल का साथ देने सूर्यकुमार यादव उतरे और उन्होंने 37 गेंदों पर 72 रन बनाये, जिसमें 6 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। कप्तान राहुल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया उन्होंने 52 रनों की अहम पारी खेली। राहुल का विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपना ताबड़तोड़ खेल जारी रखा और अंतिम ओवरों में टीम इंडिया को 399/5 के स्कोर पर पहुंचा दिया।

400 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शोर्ट 8 रन और कप्तान स्मिथ शून्य पर आउट हो गए। प्रसिद्ध कृष्णा ने इन दोनों बल्लेबाजों को लगातार गेंदों पर पवेलियन पहुँचाया। पारी के बीच में बारिश ने खलल डाला और ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 33 ओवरों में 317 रनों का लक्ष्य मिला। डेविड वॉर्नर ने 53 रनों की पारी खेली तो मार्नस लैबुशेन ने 27 रनों का योगदान दिया। अंत में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन एबोट ने 54 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जोकि व्यर्थ रही एबोट ने जोश हेजलवुड (23 रन) के साथ मिलकर 77 रनों की साझेदारी की।

टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा ने 3-3 विकेट प्राप्त किये, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा को 2 और मोहम्मद शमी को 1 सफलता हाथ लगी। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितम्बर को राजकोट के मैदान पर खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul