टीम इंडिया को मिली एकतरफा जीत, 2 युवा गेंदबाजों का घातक प्रदर्शन

Rahul
India Australia Cricket
प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई को मिले 3-3 विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज त्रिवेन्द्रम के मैदान पर खेला गया। मेहमान टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जोकि उनकी टीम के लिए गलत साबित रहा। भारत के टॉप ऑर्डर की जबरदस्त बल्लेबाजी के चलते टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 235/4 का स्कोर खड़ा किया और ऑस्ट्रेलिया के सामने एक मुश्किल लक्ष्य रखा, जिसे पाने में मेहमान टीम 44 रनों से चूक गई। टीम इंडिया ने इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

पहले बल्लेबाजी करने आये भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 25 गेंदों पर 9 चौके व 2 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। जायसवाल और ऋतुराज के बीच 5.5 ओवर में 77 रनों की साझेदारी हुई। दूसरे विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन ने ताबड़तोड़ 87 रन जोड़े। इशान किशन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 32 गेंदों पर 52 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। अंतिम ओवरों में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ऋतुराज गायकवाड़ का साथ दिया। इस दौरान गायकवाड़ ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि सूर्यकुमार यादव ने 19 रनों की पारी खेली। ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 रनों की जबरदस्त पारी खेली जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। रिंकू सिंह ने भी अंत में आकर 9 गेंदों पर 31 रन बनाए। रिंकू सिंह ने अपनी छोटी पारी में 4 छक्के ओर 2 चौके जड़े।

236 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम शुरुआत तेज हुई। पहले विकेट के लिए मैथ्यू शोर्ट और स्टीव स्मिथ ने 3 ओवर के अन्दर 35 रन जोड़े लेकिन रवि बिश्नोई ने शोर्ट को एक बार फिर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं सका और 58 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए। स्मिथ ने 19 रन, जोश इंग्लिश ने 2 रन और मैक्सवेल ने 12 रन बनाये। 5वें विकेट के लिए टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई। मार्कस स्टोइनिस ने 45 रनों की जबरदस्त पारी खेली तो टिम डेविड 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे अंतिम ओवरों में कप्तान मैथ्यू वेड एक छोर पर खड़े रहे और 42 रनों की धमाकेदार पारी खेली लेकिन लक्ष्य काफी दूर रह गया। भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई को 3-3 विकेट मिले जबकि अक्षर पटेल, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को 1-1 सफलता मिली।

Quick Links

Edited by Rahul