IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, दोनों टीमों में हुए 11 बड़े बदलाव

Rahul
Photo Courtesy : BCCI X Snapshots
Photo Courtesy : BCCI X Snapshots

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला राजकोट के मैदान पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया (Team India) ने पहले मोहाली और फिर इंदौर में लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है। पहले दो मुकाबलों में रेस्ट लेने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली वापसी कर रहे हैं साथ ही स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव भी इस मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे।

राजकोट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और अपनी टीम में 5 अहम बदलाव किए भारतीय टीम में भी 6 बड़े बदलाव देखने को मिले है। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क वापसी कर रहे हैं, तो टीम इंडिया ने अश्विन और इशान को इस मुकाबले से बाहर किया है।

तीसरे वनडे से पहले हुई प्रेस वार्ता में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 5 खिलाड़ियों की अनुपस्थिति को लेकर जानकारी प्रदान की थी, जिसमें शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है। जबकि अक्षर पटेल अपनी चोट से उबर नहीं पाए इसलिए वह भी इस मुकाबले में खेलते नजर नहीं आएंगे।

टॉस जीतकर कप्तान कमिंस ने कहा कि, 'हम पहले बल्लेबाजी करेंगे यह एक अच्छा विकेट लग रहा है और देखना रहेगा कि 100 ओवरों में पिच कैसे बदलेगा। नतीजे हमारे पक्ष में नहीं रहे लेकिन आज हम बदलना चाहेंगे। हमने अपनी टीम में 5 बड़े बदलाव किये हैं। स्टार्क और मैक्सवेल वापसी कर रहे हैं और तनवीर सांघा भी इस मुकाबले में खेल रहे हैं।

टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, 'हमारे लिए ब्रेक अच्छा रहा है जैसा हमारी टीम ने पिछले मुकाबलों में खेला है वह बेहतरीन रहा और जो हमें चाहिए था जो मिला है। अश्विन इस मुकाबले में नहीं खेल रहे। साथ ही इशान किशन को वायरल है इसलिए बुखार के चलते वह भी बाहर हैं।

IND vs AUS के बीच तीसरे वनडे के लिए प्लेइंग XI

टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया

पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, मिचेल स्टार्क, तनवीर सांघा, जोश हेजलवुड।

Quick Links

Edited by Rahul