IND vs AUS : अक्षर पटेल और दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी, सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीती सीरीज

Rahul
India Australia Cricket
अक्षर पटेल ने 4 ओवर के स्पेल में 16 रन देकर 3 विकेट लिए

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को 20 रनों से अपने नाम कर टीम इंडिया ने सीरीज को जीत लिया है और 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने एक बार फिर टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा की की ताबड़तोड़ पारियों के चलते मेहमान टीम को 175 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 154 रन ही बना सकी।

पहले बल्लेबाजी करने आये भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने ऋतुराज के साथ मिलकर 50 रनों की साझेदारी की। जायसवाल ने 37 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। जायसवाल के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ओर सूर्यकुमार यादव भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। श्रेयस ने 8 तो कप्तान सूर्या ने 1 ही रन बनाया। इसके बाद दूसरे छोर पर खड़े ऋतुराज ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर टीम को लगातार झटकों से उबारा। दोनों बल्लेबाजों के बीच 48 रनों की साझेदारी हुई। ऋतुराज 32 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। 5वें विकेट के लिए रिंकू सिंह का साथ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने दिया। जितेश शर्मा ने 19 गेंदों पर 35 रन बनाए जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे। दूसरे छोर पर रिंकू सिंह ने 46 रन बनाए और अपने अर्धशतक से चूक गए रिंकू ने 29 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए अहम पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए बेन ड्वारशुइस ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि बेहरनडोर्फ और तनवीर सांघा को 2-2 विकेट मिले।

टीम इंडिया द्वारा दिये गए मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम को शुरूआत तेज मिली लेकिन पहले जोश फिलिपी 8 रन और ट्रेविस हेड 31 रन बनाकर लगातार पवेलियन लौट गए। अक्षर पटेल ने बेन मैकडेरमोट को 19 व आरोन हार्डी को 8 रन पर जल्दी पवेलियन भेज दिया। टीम डेविड ने मध्यक्रम में तेज खेलना चाहा लेकिन वह भी 19 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने। दीपक चाहर ने मैथ्यू शॉर्ट को भी आउट कर भारत की तरफ मैच का रुख मोड़ दिया। अंत मे कप्तान मैथ्यू वेड ने बेहतरीन लड़ाई लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। वेड ने 36 रन बनाए। भारत के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 3 व दीपक चाहर ने 2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment