IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया पहले बल्लेबाजी का मौका, टीम इंडिया में हुए 4 बड़े बदलाव

Rahul
India v Australia - T20I Series: Game 2
प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर मुकेश कुमार की हुई वापसी

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टी20 सीरीज का कारवां रायपुर पहुँच चुका है। शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस मुकाबले से पहले हुई टॉस को ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के कप्तान मैथ्यू वेड ने अपने नाम किया। मेहमान टीम के कप्तान ने एक बार फिर इस सीरीज में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

टीम इंडिया ( Team India) में 4 बदलाव देखने को मिले है प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर मुकेश कुमार, अर्शदीप के स्थान पर दीपक चाहर और तिलक वर्मा की जगह श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। साथ ही इशान किशन की जगह जितेश शर्मा को पहली बार इस सीरीज में खेलने का मौका मिला है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने 5 बड़े बदलाव अपनी टीम में किये है।

टीम इंडिया ने पहले दो मुकाबले जीतकर अच्छी बढ़त बनाई हुई थी लेकिन पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिकॉर्ड रन चेज कर सीरीज में रोमांच पैदा कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की निगाहें इस सीरीज को बराबर करने पर होगी, तो भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज में अजेय बढ़त बनाने चाहेगी।

चौथे टी20 मैच के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

भारत : सूर्यकुमार यादव (कप्‍तान), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, आवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया : मैथ्यू वेड (कप्तान), ट्रेविस हेड, जोश फिलिपी, आरोन हार्डी, बेन मैकडोर्मेंट, मैथ्यू शॉर्ट, क्रिस ग्रीन, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, जेसन बेहरनडोर्फ, तनवीर सांघा।

पिच और मौसम की जानकारी

रायपुर के इस मैदान पर अभी तक केवल एक ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया है। इस साल की शुरुआत में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मुकाबला खेला गया जहाँ कीवी टीम 108 रनों पर सिमट गई और भारत ने आसानी के साथ मुकाबला जीत लिया। टी20 मुकाबलों में यहाँ की पिच अलग तरह की बनाई जा सकती है। लम्बी बाउंड्री होने के चलते स्पिनर्स को पिच और मैदान से मदद मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Rahul