IND vs ENG : यशस्वी जायसवाल के नाम रहा पहला दिन, भारतीय टीम ने 300 से अधिक रन बनाए

Rahul
India  v England - 2nd Test Match: Day One
India v England - 2nd Test Match: Day One

विशाखापट्टनम में खेले जा रहे है भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने अपनी टीम में 3 अहम बदलाव किये। पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने 336/6 का बड़ा स्कोर बना लिया है। यशस्वी जायसवाल 179 व रविचंद्रन अश्विन 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

दूसरा टेस्ट, पहला दिन, पहला सत्र

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने आये रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया को सधी हुई शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए दोनों ने 40 रन जोड़े। रोहित शर्मा का बल्ला एक बार फिर चलने में नाकाम रहा। वह 14 रन बनाकर शोएब बशीर का शिकार बने। इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू कर रहे शोएब बशीर ने रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया है। इसके बाद शुभमन गिल और यशस्वी ने पारी को आगे बढ़ाया। शुभमन गिल ने कुछ आक्रामक शॉट जरुर खेले लेकिन 34 रनों के निजी स्कोर पर उन्हें जेम्स एंडरसन ने आउट कर दिया। गिल ने अपनी पारी के दौरान 46 गेंदों पर 5 चौके जड़े और 34 रन बनाये।

दूसरा टेस्ट, पहला दिन, दूसरा सत्र

103/2 के स्कोर से आगे खेलते हुए यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर ने पारी को शानदार तरीके से आगे बढ़ाया। दोनों के बीच 90 रनों की अहम साझेदारी हुई जिसमें अय्यर ने कुल 27 रन बनाए। श्रेयस अय्यर एक बार फिर बड़ी पारी खेलने से चूक गए। दूसरे छोर पर जायसवाल ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जमाया और भारतीय सरजमीं पर उनका पहला शतक आया है। श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद डेब्यू कर रहे रजत पाटीदार मैदान पर उतरे। उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की और जायसवाल के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी कर ली है।

दूसरा टेस्ट, पहला दिन, तीसरा सत्र

यशस्वी जायसवाल के बेहतरीन शतक से टीम इंडिया चायकाल तक मजबूत स्थिति में नजर आई। दिन के अंतिम सत्र में यशस्वी जायसवाल ने अपनी शानदार पारी को जारी रखा और उनका साथ रजत पाटीदार ने दिया दोनों बल्लेबाजों के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई। रजत पाटीदार ने 32 रन बनाए और उनका विकेट रेहान अहमद ने अपने नाम किया। इसके बाद अक्षर पटेल ने जायसवाल का साथ दिया लेकिन अक्षर पटेल 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत भी 17 रन बनाकर फ्लॉप रहे। युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 179 रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने अपनी पारी में 17 चौके और 5 छक्के जमाये है। इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर व रेहान अहमद ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Rahul