IND vs ENG : जो रूट के शतक से इंग्लैंड 300 के पार पहुंचा, भारत के नए खिलाड़ी का दमदार प्रदर्शन

Rahul
India  v England - 4th Test Match: Day One
India v England - 4th Test Match: Day One

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच रांची के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड (England Cricket Team) के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उन्हें यह फैसला पहले सत्र में भारी पड़ा है। हालांकि बाकी दोनों सत्रों में जो रूट ने शानदार खेल दिखाया और सीरीज का अपना पहला शतक लगाया। पहले दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 302/7 का स्कोर बना लिया है।

चौथा टेस्ट, पहला दिन, पहला सत्र

पहले बल्लेबाजी करने आये इंग्लिश सलामी बल्लेबाजों ने हर बार की तरह ताबड़तोड़ शुरूआत की लेकिन आकाश दीप की घातक गेंदबाजी के आगे बेन डकेट 11 रन व ऑली पॉप बिना खाता खोले आउट हो गए। आकाश दीप ने ही जैक क्रॉली को भी 42 रनों पर बोल्ड कर दिया। आकाश दीप ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की है। 3 लगातार विकेट गंवाने के बाद जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने 52 रनों की अहम साझेदारी की। रविचंद्रन अश्विन ने बेयरस्टो को 38 रन पर आउट कर इंग्लैंड के खिलाफ अपने 100 विकेट पूरे किए। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आये कप्तान बेन स्टोक्स भी पूरी तरह फ्लॉप रहे। रविन्द्र जडेजा ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट कर मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। बेन स्टोक्स 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

चौथा टेस्ट, पहला दिन, दूसरा सत्र

दूसरे सत्र में जो रूट का साथ देने बेन फॉक्स मैदान पर उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की पारी को बखूबी रूप से संभाल लिया है। 112/5 होने के बाद जो रूट और बेन फॉक्स ने छठे विकेट के लिए 86 रन जोड़ लिए हैं। जो रूट 67 रन बनाकर खेल रहे हैं तो बेन फॉक्स ने भी 28 रन बना लिए हैं। दूसरे सत्र में 36.5 ओवर की गेंदबाजी हुई और मेहमान टीम ने 2.33 के रन रेट से 86 रन बनाये हैं। इंग्लैंड का बैजबॉल गेम इस सेशन में फ्लॉप नजर आया।

चौथा टेस्ट, पहला दिन, तीसरा सत्र

पहले और दूसरे सत्र में पिछड़ने के बाद मेहमान टीम ने अंतिम सत्र में जबरदस्त वापसी की। जो रूट ने इस सीरीज का अपना पहला शतक जड़ा है। जो रूट ने आज बैजबॉल के उलट अपने गेम को खेला जिसमें उन्होंने 226 गेंदों का सामना किया और 106 नाबाद रन बना लिए हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर ऑली रोबिंसन बने हुए हैं जिन्होंने अभी तक 31 रनों का योगदान टीम के लिए दिया है। इससे पहले इस सत्र में बेन फॉक्स 47 व टॉम हार्टले 13 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने।

मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की नजरें जल्द से जल्द इंग्लैंड की पारी को समेटने पर रहेगी, तो जो रूट चाहेंगे कि वह एक लम्बी पारी खेल इंग्लैंड को 400 या उसके भी पार पहुंचा पाए।

Quick Links

Edited by Rahul