IND vs NZ : रोहित शर्मा ने खेली तूफानी पारी, टीम इंडिया की धमाकेदार जीत

Photo Courtesy : BCCI Website
Photo Courtesy : BCCI Website

हैदराबाद में पहला वनडे मैच जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) ने रायपुर में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भी शानदार जीत हासिल कर ली है। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड टीम को 108 रनों पर समेट दिया था। 109 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने 21वें ओवर में टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 51 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली, तो युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) 40 रन बनाकर नाबाद रहे।

रायपुर के वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पॉवरप्ले के अन्दर एक अनूठा रिकॉर्ड 15 साल बाद कायम किया, जहाँ कीवी टीम के बल्लेबाज 15 रन पर चार विकेट गँवा बैठे। इसके बाद मध्यक्रम में माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर ने पारी को धक्का लगाया लेकिन अंत में मेहमान टीम 108 रनों पर ढेर हो गई थी। भारत की तरफ से सभी गेंदबाजों ने विकेट अपने नाम किये जिसमें मोहम्मद शमी ने 3, हार्दिक पांड्या व वॉशिंगटन सुन्दर ने 2-2 और मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर व कुलदीप यादव के नाम 1-1 विकेट रहा।

टीम इंडिया ने आसानी के साथ किया लक्ष्य का पीछा

भारतीय गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी कीवी टीम पर हल्ला बोला। रोहित शर्मा ने आते ही ताबड़तोड़ शॉट खेलना शुरू किये और 50 गेंदों पर 51 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। रोहित शर्मा का विकेट हेनरी शिप्ली ने झटका। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये विराट कोहली केवल 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि दूसरे छोर पर खड़े शुभमन गिल ने इशान किशन के साथ मिलकर टीम इंडिया को एकतरफा जीत दिला दी। भारत ने वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले जीत लिए हैं और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच इंदौर में तीसरा वनडे मुकाबला 24 जनवरी को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now