Create

ऋतुराज गायकवाड़ का जबरदस्त शतक, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दिन ही भारत की पारी सिमटी

टॉस के दौरान भारत ए और न्यूजीलैंड ए के कप्तान
टॉस के दौरान भारत ए और न्यूजीलैंड ए के कप्तान
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच बेंगलुरु में आज से तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट (IND-A vs NZ-A) की शुरुआत हुई। पहले दिन 86.4 ओवर का खेल हुआ और भारतीय पारी 293 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाये।

भारतीय कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन भारत ए की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। टीम को 40 रन के स्कोर पर पांचाल का विकेट गंवाना पड़ा और वह 5 रन बनाकर आउट हुए। अभिमन्यु ईश्वरन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह भी 38 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। लंच तक भारत ने 25.2 ओवर में 66/2 का स्कोर बना लिया था।

दूसरे सत्र में मैथ्यू फिशर ने भारत को दो बड़े झटके दिए और रजत पाटीदार (30) और सरफ़राज़ खान (0) को आउट किया। हालाँकि नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋतुराज गायकवाड़ एक छोर से रन बना रहे थे और अपना अर्धशतक पूरा किया। चाय तक भारतीय टीम ने 54 ओवर में 179/4 का स्कोर बना लिया था।

चाय के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का पांचवां शतक पूरा किया। गायकवाड़ और उपेंद्र पासवान की जोड़ी ने पांचवें विकेट के लिए 134 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 245 तक पहुँचाया। गायकवाड़ 108 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उपेंद्र ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और वह 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

निचले क्रम के बल्लेबाजों से उपयोगी योगदान देखने को नहीं मिला और भारत ए की पहली पारी 293 पर समाप्त हो गई। न्यूजीलैंड के लिए मैथ्यू फिशर ने चार ,जेकब डफी और जो वॉकर ने दो-दो विकेट लिए।

आपको बता दें कि इस मैच से पहले खेले गए तीन मैचों की सीरीज के शुरूआती दोनों अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ के रूप में समाप्त हुए हैं। ऐसे में यह मैच जो भी टीम जीतेगी, सीरीज उसके नाम हो जाएगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...