'ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप का प्रसारण नहीं हुआ'- पैट कमिंस के स्वागत को देखकर भारतीय फैंस ने ट्विटर पर लिए मजे 

Neeraj
Photo Courtesy: Andrew McGlashan Twitter Snapshots
Photo Courtesy: Andrew McGlashan Twitter Snapshots

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) का महाकुंभ खत्म हो चुका है। इस बार ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के सिर पर ताज सजा। फाइनल मुकाबले में कंगारुओं ने मेजबान भारत (IND vs AUS) को छह विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस बीच बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) समेत टीम के कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ी वापस अपने वतन लौटे। हालाँकि, सिडनी एयरपोर्ट पर विजेता टीम का जिस तरह के फीके अंदाज से स्वागत हुआ, उसे देखकर भारतीय फैंस काफी ताज्जुब में हैं।

दरअसल, कमिंस का वीडियो सामने आया जिसमें जब वह बाकी खिलाड़ियों के साथ एयरपोर्ट लैंड हुए, तो फैंस से ज्यादा संख्या वहां पर मीडिया कर्मियों की थी। एक-दो फैन ही कमिंस से मिलकर उनसे सेल्फी लेते नजर आये। विजेता टीम का अपने देश में इस तरह का स्वागत देखने के बाद ट्विटर पर भारतीय फैंस ने जमकर मजे लिए और मजेदार प्रतिक्रियाएँ देखने को मिल रही हैं।

आइये कुछ प्रतिक्रियाओं पर नजर डालें:

(पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं और वर्ल्ड कप जीतकर अपने देश लौट आए हैं। एयरपोर्ट पर 6-7 पत्रकारों के अलावा स्वागत के लिए कोई नजर नहीं आया। ऐसा लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों को इस बात का एहसास ही नहीं हुआ कि कमिंस ने वर्ल्ड कप जीत लिया है। अगर यही रोहित शर्मा वर्ल्ड कप विजेता के तौर पर एयरपोर्ट जाते, तो उसे नरेंद्र मोदी स्टेडियम से भी ज्यादा लोग नजर आते।)

(वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचे पैट कमिंस, एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव करने ज्यादा लोग नहीं आए। जब लड़की की स्कूटी स्टार्ट नहीं होती तो हमारे यहां इससे ज्यादा लोग इकट्ठा हो जाते हैं।)

(पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई हवाई अड्डे पर पहुंचे। बस कुछ खेल पत्रकार तस्वीरें खींच रहे हैं और नियमित यात्री अपने काम से काम रख रहे हैं। इससे ज्यादा लोग तो हमारे यहां जेसीबी की खुदाई देखने के लिए खड़े हो जाते हैं।)

(पैट कमिंस वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद:)

(एयरपोर्ट पर पैट कमिंस का ऐसा हुआ स्वागत। ऐसा लगता है कि क्रिकेट वर्ल्ड कप का प्रसारण ऑस्ट्रेलिया में नहीं हुआ।)

(वर्ल्ड कप जीतने के बाद पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया वापस आ गए हैं। ऐसा लगता है, ऑस्ट्रेलियाई लोग अभी भी एशेज को वर्ल्ड कप से ज्यादा अहमियत देते हैं।)

Quick Links

Edited by Rahul